नागपुर कार्यालय में आज तक तिरंगा ना लगाने वाले अब कर रहे हैं तिरंगे की बात, भाजपा सरकार में राज्य की सीमाएं असुरक्षित – करण महारा कांग्रेस पूरे देश में भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा निकाल युवाओं को भाजपा कि गलत नीतियों से कराएगी रूबरू


 

ऋषिकेश,08अगस्त  ।कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण महारा ने भाजपा की प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि आज उत्तराखंड की सीमाएं पूरी तरह से असुरक्षित हो गई है,जिसका‌ कारण सीमाओं की सुरक्षा करने वाले गोरिल्ला सैनिक का मोदी सरकार द्वारा अस्तित्व समाप्त कर दिया जाना है।

यह हमला महारा ने सोमवार को ऋषिकेश में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान करते हुए कहा कि भाजपा की केंद्र व राज्य सरकार मंहगाई, बेरोजगारी, सीमाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों से ध्यान हटाकर मंदिर के साथ धर्म की राजनीति कर रही है। जिसने जीएसटी लगाकर बच्चे के मुंह से दुध भी छिन लिया है ।जिनके शासनकाल में उत्तराखंड की‌ सीमाए पूरी तरह से असुरक्षित है ।जिसका कारण सीमाओं की सुरक्षा करने वाले गुरिल्लाओं का अस्तित्व समाप्त कर दिया जाना है। यहां तक की सीमाओं पर रक्षा करने वाले सैनिकों को अग्निवीर बनाकर उनके भविष्य को भी चौपट किया जा रहा है।

इतना ही नहीं अब सेना में होने वाली भर्तियां भी समाप्त की जा रही हैै। जिससे बेरोजगारों को सेना में मिलने वाली नौकरियों का हक भी छीना जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकारों द्वारा देशभर में तिरंगा यात्रा के साथ तिरंगा फहराये जाने पर हमला करते हुए कहा कि जिस नागपुर कार्यालय में 52 वर्षों से तिरंगा नहीं फहराया आज वह तिरंगे की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री तिरंगे को उल्टा पकड़ कर तिरंगे का अपमान कर रहे हैं । यह तो पहले से ही तिरंगे का अपमान करते रहे है, उन्होंने कहा कि महंगाई पर हल्ला मचाने वाली स्मृति ईरानी आज चुप क्यों है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण महारा ने कहा कि कांग्रेस पूरे देश में भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा निकाल रही है। जिसके माध्यम से वह राज्य की जनता को भारतीय जनता पार्टी की सरकारों द्वारा बढ़ाई गई, महंगाई सीमाओं की सुरक्षा जैसे मुद्दों से अवगत कराएगी ।

उन्होंने श्रीकांत त्यागी द्वारा महिलाओं के साथ किए गए दुर्व्यवहार पर बोलते हुए कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दे रही थी ।उन्हीं के नेता महिलाओं के दुर्व्यवहार कर रहे हैं। यहां तक कि उसे बचाए जाने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने छिपा दिया है।

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के प्रदेश संगठन मंत्री विजय सारस्वत, विनय सारस्वत,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य जयेंद्र रमोला , सुधीर राय, राजपाल खरोला, नगरकांग्रेस के अध्यक्ष विनय सारस्वत ,कार्यकारी अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा आदि भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *