देश की आजादी के अमृत महोत्सव पर सरस्वती शिशु मंदिर में मां भारती की रंगोली सजा, दिए जलाकर गुब्बारे उड़ाए गए, निकाली गयी तिरंगा यात्रा -घर की छत पर लगाया गया तिरंगा आजादी की दिलाएगा याद -दीपक तायल


ऋषिकेश, 10 अगस्त  । देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर  रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल इनरव्हील क्लब ऋषिकेश तथा जाति राम सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय ने अमृत महोत्सव के दौरान मां भारती को 75 दियों से सुशोभित कर हर घर झंडा ,हर घर तिरंगा नारे के साथ विद्यालय के प्रांगण से सभी छात्र छत्राओं ने उद्घोष के साथ तिरंगा हाथ में लेकर नगर में भव्य रैली निकाली।  इस दौरान रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के द्वारा नगर निगम के द्वारा आयोजित तिरंगा रैली तथा लाला जाती राम शिशु मंदिर के साथ मिलकर निकाली तिरंगा रैली में करीब 2000 व्यक्तियों को पानी एवं बिस्कुट का वितरण किया गया। जिसके प्रोजेक्ट चेयरमैन रोटेरियन ललित जिंदल रहे। 

बुधवार की दोपहर सरस्वती शिशु मंदिर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रधानाचार्य गुरु प्रसाद उनियाल की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम मुख्य वक्ता के रूप में विद्यालय के व्यवस्था प्रमुख दीपक तायल उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरा देश भारत की आजादी का जश्न अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है जिससे कुल स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजन अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं जिनके बुजुर्गों ने देश की आजादी के लिए संघर्ष ही नहीं किया अभी तो अपने को कुर्बान भी किया है ।

 

उन्होंने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  देश के सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि वह देश की आजादी का जश्न धूमधाम से मनाई जाने के साथ अपने घर पर तिरंगा फैलाकर मनाएं जिससे लगे कि हम आजाद देश में सांस ले रहे हैं । दीपक तायल ने कहा कि घर की छत पर तिरंगा फहरेगा वह हमें आजाद भारत की याद दिलाता रहेगा ।

इस दौरान विद्यालय में आजादी  के 75वे अमृत महोत्सव  पर भारत माता के चित्र पर 75 दीपक जलाएं जाने के साथ 75 तिरंगे रंग के गुब्बारे उड़ाए गए वही देश आजाद होने के उपरांत पाकिस्तान से भारत आए उनके परिजनों शरणार्थियों का भी सम्मान किया गया इस दौरान देश की सुरक्षा में कुर्बानी देने वले ऋषिकेश क्षेत्र के शहीदों को भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष हर गोपाल अग्रवाल , नवल किशोर कपूर कोषाध्यक्ष, शैलेंद्र अग्रवाल ,सह व्यवस्थापक, संदीप कुमार सरस्वती विद्या मंदिर आवास विकास , मुकेश पोरदार , रोटरी ऋषिकेश सेंट्रल के अध्यक्ष विकास गर्ग ,सचिव देवव्रत अग्रवाल , कोषाध्यक्ष ललित जिंदल ,जितेंद्र चौहान चार्टर्ड अध्यक्ष दीपक तायल, मानवेंद्र सिंह कंडारी ,हिमांशु रावत, त्यागी नूतन अग्रवाल मीनू ढंग बीना शर्मा अनुराधा राणा सुशीला राणा प्रीति पोखरियाल सीमा नागलिया संगीता गुप्ता गीता धीर सीमा अग्रवाल डॉ सीमा सक्सेना, नकुल त्यागी, इनरव्हील क्लब ऋषिकेश अध्यक्ष  दीपिका तायल, सचिव रितु असुजा, कोषाध्यक्ष स्नेह लता जैन, मीनू ढंग ,बीना शर्मा ,बीना खन्ना, अमरीश , रमेश  , विपिन , जगतपाल और विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *