डॉक्टर हंसराज ने संदिग्ध परिस्थितियों में लगाई नहर में छलांग, एसडीआरएफ ने किया शव को रेस्क्यू 


ऋषिकेश/उत्तरकाशी 18, सितंबर । जाने माने मशहूर डॉ हंसराज अरोड़ा की संदिग्ध परिस्थितियों में नहर में डूब कर दु:खद मौत हो गई है। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ ने डाकपत्थर क्षेत्रान्तर्गत शक्तिनहर में रेस्क्यू अभियान चलाकर मृतक का शव बरामद किया ।

क्षेत्राधिकारी विकासनगर ने एडीआरएफ को सूचित किया कि डाकपत्थर क्षेत्र में शक्तिनहर में रविवार रात्रि में एक व्यक्ति ने छलांग लगा दी है।जिसका कोई पता नही चल पा रहा है। इस घटना की सूचना पर एसडीआरएफ टीम हेड कांस्टेबल सुरेश तोमर मय आवश्यक उपकरणों सहित टीम के साथ घटनास्थल पर पहुँचे। रेस्क्यू टीम मौके पर पहुँचकर सर्चिंग करते हुए शक्ति नहर से उक्त व्यक्ति का शव बरामद कर सिविल पुलिस को सुपर्द कर दिया गया।
मृतक की पहचान डॉ0 हंसराज अरोड़ा पुत्र बीरभान अरोड़ा, निवासी विकासनगर के रूप में हुई स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि उक्त व्यक्ति डॉक्टर था तथा विकासनगर में ही इनका क्लिनिक था, जोकि स्थानीय लोगों में काफी लोकप्रिय भी थे। इस घटना के बाद क्षेत्र में शोक की लहर है। एसडीआरएफ टीम में हेड कांस्टेबल सुरेश तोमर, कांस्टेबल विक्रम, प्रेम सिंह,अमीचन्द, रजत तोमर, लक्ष्मण सिंह, सुनील तोमर आदि थे।
बता दें कि रवानी, जौनपुर, जौनसार क्षेत्र के हंसराज अरोड़ा जाने माने डा.रहे है इन्होंने पहाड़ों के लाखों लोगों का जीवन बचाया है यही वजह रही कि आज जब डॉक्टर अरोड़ा की मौत की खबर सोशिल मीडिया में वायरल हुई तो पूरे क्षेत्रों में शोक की लहर छा गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *