ऋषिकेश में 17 फरवरी से वर्ष 2023 गंगा कयाक महोत्सव का होगा शुभारंभ देश विदेश के 105 खिलाड़ी करेंगे ,प्रतिभाग -भीम सिंह चौहान


ऋषिकेश, 13 फरवरी । आगामी 17 फरवरी से ऋषिकेश के निकट फूल चट्टी आश्रम के गंगा नदी तट पर ‌गोल्फ फॉर रैपिड एडवेंचर स्पोर्ट्स सोसाइटी द्वारा तीन दिवसीय गंगा कयाक महोत्सव 2023 का भव्य आयोजन किया जाएगा।जिसमें देश विदेश के 105 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे ।

यह जानकारी सोसायटी के अध्यक्ष भीम सिंह चौहान, सचिव विशाल भंडारी, कोषाध्यक्ष संदीप राणा ने संयुक्त रूप से आयोजित सोमवार को मुनी की रेती में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान देते हुए बताया कि तीन दिवसीय गंगा कयाक फेस्टिवल 2023 के अंतर्गत 17 फरवरी को स्प्रिंट बच्चों के साथ फेस्टिवल का प्रारंभ किया जाएगा, 18 फरवरी को स्पीड बोटर क्रास स्लालोम वूमेंस खिलाड़ियों की प्रतियोगिता होगी, जिसका शुभारंभ यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र की विधायक रेणु बिष्ट द्वारा किया जाएगा ,इसी के साथ 19 फरवरी को बिग्निर कैटेगरी मास वोटर्स और ओपन कैटेगरी की प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी, प्रतियोगिता का समापन उत्तराखंड राज्य के कैबिनेट कृषि मंत्री सुबोध उनियाल करेंगे, कार्यक्रम की अध्यक्षता पौड़ी के जिला अधिकारी आशीष चौहान द्वारा की जाएगी।जिसमें देश-विदेश के खिलाड़ी भी प्रतिभाग करेंगे, इस प्रतियोगिता को लेकर खिलाड़ियों में काफी उत्सुकता देखी जा रही है और उन्होंने अपना प्रशिक्षण गंगा जी में प्रारंभ भी कर दिया है ।

भीम सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता में रसिया से 12 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, जबकि नेपाल से 15 खिलाड़ी भाग लेंगे, इसके अलावा देश के एक सौ से अधिक खिलाड़ी प्रतिभाग कर रहे हैं। प्रतियोगिता में कुल 105 खिलाड़ी प्रतिभाग करेंगे ।

उन्होंने बताया कि कोरोना के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों ने कम संख्या में प्रतिभाग किया था, परंतु इस बार खिलाड़ियों का रिकॉर्ड भी अच्छा रहेगा। भीम सिंह चौहान ने बताया कि इस प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य भारत के खिलाड़ियों को ओलंपिक में पहचान दिलाकर उत्तराखंड का नाम देश विदेश में पहुंचाना है।

पत्रकार वार्ता में संस्था के अध्यक्ष भीम सिंह चौहान ,सचिव विशाल भंडारी, कोषाध्यक्ष संदीप राणा, विक्रम  मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *