ऋषिकेश नगर निगम पार्षदों ने जी-20 मेहमानों के लिए यात्रा मार्ग गौरा देवी चौक रेलवे रोड को किए जाने के लिए जिलाधिकारी के नाम सौंपा ज्ञापन


ऋषिकेश 7 जून। ऋषिकेश नगर निगम पार्षदों ने जी-20 के विदेशी मेहमानों के लिए आयोजित की गई त्रिवेणी घाट पर गंगा आरती यात्रा मार्ग को गौरा देवी चौक से पुराना रेलवे स्टेशन होते हुए त्रिवेणी घाट तक किए जाने के संबंध में जिलाधिकारी के नाम ऋषिकेश उप जिलाधिकारी के माध्यम से एक ज्ञापन सौंपा है।

बुधवार की दोपहर नगर निगम सभागार के बाहर आज नगर निगम पार्षदों ने उपजिलाधिकारी सौरभ अस्वाल को जून महीने के अन्तिम सप्ताह में होने वाली जी-20 गंगा आरती के लिए विदेशी मेहमानों का यात्रा मार्ग नटराज चौक के समीप गौरा देवी चौक से लेकर पुराना रेलवे स्टेशन होते हुए त्रिवेणी घाट तक किए जाने के संबंध में जिलाधकारी के नाम एक ज्ञापन सौंपा जिसमें उक्त मार्ग को काफी खुला हुआ और चौड़ा मार्ग बताया गया है और इस मार्ग पर ज्यादा आवागमन भी नहीं होने की बात भी कही है । जबकि इसकी अपेक्षा उन्होंने विदेशी मेहमानों के लिए प्रस्तावित यात्रा मार्ग देहरादून मार्ग को काफी संकरा और अत्यधिक व्यस्ततम मार्ग बताया है तथा प्रस्तावित देहरादून मार्ग पर राजकीय अस्पताल, कंडारी अस्पताल, पूरी अस्पताल, श्रीवास्तव अस्पताल, पेनसीया अस्पताल, जोशी अस्पताल, सेठी अस्पताल समेत अनेक स्वास्थ्य जांच केंद्र मौजूद होने की बात भी कही है। पत्र में यह भी बताया गया है कि यह मार्ग चारधाम यात्रा मार्ग भी है जोकि जी-20 डेलीग्रेट ग्रुप के विदेशी मेहमानों के आने से चारधाम यात्रियों और बीमार व्यक्तियों के लिए परेशानी का सबब बन सकता है।  इसलिए सभी पार्षद ज्ञापन के माध्यम से देहरादून रोड की जगह रेलवे रोड मार्ग को जी-20 के विदेशी मेहमानों के लिए यात्रा मार्ग को करने की मांग करी है।

इस मौके पर ज्ञापन देने वाले पार्षद मनीष शर्मा, राधा रमोला,  पुष्पा मिश्रा,  शकुंतला शर्मा,  देवेंद्र प्रजापति, भगवान सिंह पवार, विजय बडोनी, रीना शर्मा,  चेतन चौहान,  गुरविंदर सिंह गुरी,  जगत नेगी, विपिन पंत, अनिता प्रधान, सोकत अली, प्रमोद शर्मा, विजय लक्ष्मी शर्मा, विजेन्द्र आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *