ऋषिकेश त्रिवेणी घाट पर किए जा रहे सौंदर्यकरण के कार्यों की जद में आ रही गंगा जमुना सरस्वती के साथ साईं मूर्ति चढ़ी प्रशासन के पीले पंजे की भेंट


ऋषिकेश, 10 जून । जी-20 के दौरान ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर आयोजित होने वाली गंगा आरती में विदेशी मेहमानों के स्वागत के चलते किए जा रहे ,सौंदर्य करण के विकास कार्यों मैं बाधक बन रही गंगा जमुना सरस्वती के साथ साईं मूर्ति प्रशासन के पीले पंजे की भेंट चढ गई ।

शनिवार को त्रिवेणी घाट पर प्रशासन द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के दौरान विकास में बाधक बन रहे साईं की मूर्ति को प्रशासन ने पीले पंजे से हटा दिया है।

इतना ही नहीं जी-20 के दौरान ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर आयोजित होने वाली विदेशी मेहमानों के स्वागत में विशेष आरती को देखते हुए त्रिवेणी घाट पर सौंदर्य करण कार्य किए जा रहे हैं।

जबकि मंदिरों के संस्थापक महंत गोपाल गिरी का कहना है कि इन मूर्तियों के लिए उनके पास कोर्ट का आदेश भी है।

मौके पर उपस्थित उप जिलाधिकारी सौरभ असवाल, तहसीलदार डॉक्टर अमृता शर्मा ने बताया कि यह सभी निर्माण कार्य 1 सप्ताह के अंदर पूर्ण कर लिए जाएंगे जिसके अंतर्गत सड़कों पर क्रॉप्स कर रही इलेक्ट्रिक तारो को हटा कर अंडर ग्राउंड किया जाएगा, नगर की विद्युत व्यवस्था को नियंत्रित किए जाने के लिए त्रिवेणी घाट पर ही विशाल ट्रांसफार्मर भी लगाया गया है।

उन्होंने बताया कि विदेशी मेहमानों को त्रिवेणी घाट तक गौरादेवी चौक से पुराने रेलवे स्टेशन होते हुए त्रिवेणी घाट लाया जाएगा, जहां उनके स्वागत में सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे जिसकी तैयारियां की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *