जी 20 की गंगा आरती के तहत महापौर की अगुवाई में निकाली उत्साह रैली


ऋषिकेश 26 जून। – जी समिट के तहत नगर की हद्वय स्थली त्रिवेणी घाट पर आयोजित होने वाली सांध्य आरती को लेकर महापौर की अगुवाई में जनप्रतिनिधियों, सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं से जुड़े लोगों एवं शहर के व्यापारियों ने आज उत्साह रैली निकाली।

सोमवार की दोपहर खराब मौसम के बावजूद नगर निगम से गंगा तट त्रिवेणी घाट पर ढोल नगाड़ों के साथ निकली उत्साह रैली में शामिल तमाम लोग जोश और उत्साह से लबरेज नजर आये।

रैली में देश भक्ति के बज रहे गीतों ने जहां माहौल राष्ट्रीय पर्व सरीखा बना रखा था वंही जी समिट से जुड़ी तस्वीरों को तख्तियों में लगाकर हाथों में उठाए लोग एहसास करा रहे थे कि जिस ऐतिहासिक दिन का इंतजार पूरे शहर को है वो समय अब बेहद निकट आ चुका है।अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त धार्मिक एवं पर्यटन नगरी ऋषिकेश में पहाड़ी अचंलो के साथ झमाझम बारिश का दौर पिछले तीन दिनों से जारी है। इसके बावजूद जी समिट के लिए साध्य आरती के जरिए विदेशी डेलीगेट्स की मेजबानी के मौके को लेकर उत्साह अपने चरम पर है।इसकी झलक रविवार की दोपहर नगर निगम महापौर की अगुवाई में निकली उत्साह रैली में साफतौर पर देखने को मिली।

महापौर ने बताया कि उन्हें पूर्ण विश्वास है कि इन्द्र देव की कृपा से मौसम का मिजाज बदलेगा और त्रिवेणी घाट पर विदेशी मेहमानों के लिए आयोजित होने वाली दिव्य आरती का कार्यक्रम पूरी भव्यता के साथ सम्पन्न होगा। उन्होंने देवभूमि में आयोजित होने वाले कार्यक्रम के लिए महज बीस दिनों के भीतर विपरीत परिस्थितियों के बावजूद दिनरात युद्व स्तर पर काम करने वाले तमाम विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भी मुक्त कंठ से सराहना करते हुए कहा कि हौसले बुलंद हो तो हर मुश्किल चुनौतियों से भी पार पाया जा सकता है। कार्यक्रम के लिए निखर कर सामने आयी तीर्थ नगरी इसका बड़ा उदाहरण है।उन्होने कार्यक्रम के लिए व्यापारी नेताओंं सहित आम जनता का आभार भी जताया।

इस दौरान मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल, पार्षद विपिन पंत, विजय बडोनी, चेतन शर्मा, जितेंद्र अग्रवाल, पंकज शर्मा, पवन शर्मा, सुरेंद्र सुमन, विवेक गोस्वामी, मदन कोठरी, मनोज कालरा, हितेंद्र पंवार, चरणजीत काजू, राजकुमारी जुगलान, विजयलक्ष्मी  भट्ट, कमला गुनसोला, सुनील उनियाल ,नरेंद्र शर्मा, केएस राणा , गौरव कैंथोला, जॉनी लांबा, हरि सिंह रागढ़,अजय कालड़ा, अनिल खेरवाल, किशन मंडल, देवदत्त शर्मा , नरेंद्र शर्मा, रेखा सजवान,किरण त्यागी,विनीता बिष्ट, विजय बिष्ट, विजय जुगलान, सुभम शर्मा, सरिता बिष्ट, सविता काला, राम विनोद सक्सेना, मुकेश कुमार, धनराज, धर्म, गुड्डू, विकास, रविंदर, जसवंत वर्मा, सुरेंद्र बर्थवाल, रमेश, दीपक वर्मा, पुरुषोत्तम जोशी, तेजपाल शर्मा,शशि राणा,रंजीत आदि मोजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *