28 जून को विदेशी मेहमानों की आरती त्रिवेणी घाट और आमजन के लिए दत्तात्रेय घाट पर की जाएगी -सोनिका


ऋषिकेश,26 जून ।आगामी 28 जून को ऋषिकेश के त्रिवेणी घाट पर जी-20 बैठक में प्रतिभाग कर रहे विदेशी मेहमानों के स्वागत में आयोजित गंगा आरती के दौरान मेहमानों को तोहफे के तौर पर श्री गंगा सभा ऋषिकेश द्वारा रुद्राक्ष की माला भांग की छाल से बने अंग वस्त्र पीतल की गंगा जली एवं प्रसाद के रूप में पंचमेवा भेंट किया जाएगा ।

इसी के साथ यह भी बताया गया कि विदेशी मेहमानों के लिए त्रिवेणी घाट पर और आमजन के लिए दत्तात्रेय घाट पर गंगा आरती 28 जून को की जाएगी ।

यह जानकारी श्री गंगा सभा के कार्यकारी अध्यक्ष राहुल शर्मा ने देते हुए बताया कि गंगा आरती के उपरांत 28 जून को आरती में भाग लेने वाले विदेशी मेहमानों का प्रशासन के साथ मिलकर श्री गंगा सभा स्वागत करेगी जिसे लेकर अधिकारियों के संग विचार विमर्श किया गया है इसी के साथ 27 जून को श्री गंगा सभा और प्रशासन संयुक्त रूप से रिहर्सल के रूप में गंगा आरती भी करेगा ।

 जिलाधिकारी सोनिका ने 28 जून को त्रिवेणी घाट पर होने वाली आरती के दौरान सभी अधिकारियों की ड्यूटी निश्चित करते हुए उन्हें उनके कार्यों से अवगत कराया इसी के साथ अभी तक किए गए सभी सौंदर्य करण के कार्यों की समीक्षा भी की बैठक में इसी के साथ मेहमानों के आने के मार्ग पर ड्यूटी भी सुनिश्चित की गई है इसी के साथ यह भी तय किया गया कि घाट पर 28 जून को विदेशी मेहमानों की आरती की जाएगी और आमजन के लिए दत्तात्रेय घाट पर आरती की व्यवस्था की जा रही है।

आमजनो को विदेशी मेहमानों से जो रखा जाएगा,आरती के उपरांत मेहमानो का भोजन भी आरती स्थल पर ही होगा ।बैठक में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *