ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित शिवपुरी के निकट बाइक से दुर्घटनाग्रस्त होकर तीन युवक खाई में गिरे, एक की मौत दो घायल


ऋषिकेश, 07 जुलाई । ऋषिकेश से एक बाइक पर सवार होकर केदारनाथ जा रहे 3 लोग ऋषिकेश बदरीनाथ राष्ट्रीय मार्ग पर स्थित शिवपुरी के निकट बाइक के दुर्घटनाग्रस्त होकर खाई में गिर जाने पर एक की घटना स्थल पर मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की प्रातः लगभग 01:00 बजे पुलिस चौकी ब्यासी ने एसडीआरएफ की टीम को सूचित किया कि शिवपुरी के पास एक मोटरसाईकल खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है, जिसमे रेस्क्यू हेत एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।उक्त सूचना पर एसडीआरएफ टीम उप निरीक्षक नीरज चौहान रेस्क्यू उपकरणों के साथ तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुए। जिन्हे घटनास्थल पर पहुँचकर ज्ञात हुआ कि उक्त बाइक (UP 72 BD 6475) पर सवार 03 व्यक्ति ऋषिकेश से श्रीकेदारनाथ दर्शन हेतु जा रहे थे, जिनकी बाइक रास्ते में अचानक बाइक अनियंत्रित होकर लगभग 100 मीटर गहरी खाई में दुर्घटनाग्रस्त हो गयी।

एसडीआरएफ की टीम ने रात्रि के घनघोर अंधेरे व अत्यधिक विषम परिस्थितियों के बीच त्वरित कार्यवाही करते हुए रोप के माध्यम से खाई उतरकर वाहन तक पहुँच बनायी।वाहन में सवार 03 लोगों में से 01व्यक्ति की मौके पर ही मृत्यु हो चुकी थी व 02 व्यक्ति घायल अवस्था में थे।

एसडीआरएफ टीम द्वारा सिविल पुलिस के साथ समन्वय स्थापित कर कड़ी मशक्कत करते हुए दोनों घायलों को रोप स्ट्रेचर के माध्यम से खाई से बाहर निकालकर उचित उपचार हेतु एम्बुलेंस द्वारा अस्पताल भिजवाया गया व अन्य 01 व्यक्ति के शव को भी खाई से बाहर निकालकर जिला पुलिस के सुपुर्द किया गया।

घायलों के नाम विश्वास प्रताप सिंह पुत्र राजू सिंह निवासी सुल्तानपुर अमेठी उत्तर प्रदेश उम्र 21 वर्ष अपूर्व सिंह पुत्र संजय सिंह निवासी उपरोक्त उम्र 21 वर्ष घटनास्थल पर दम तोड़ने वाले का नाम आकाश उपाध्याय पुत्र राजू उपाध्याय निवासी सुल्तानपुर अमेठी उत्तर प्रदेश उम्र 25 वर्ष बताया गया है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *