एन एच अधिकारियों के लापरवाह रवैये पर महापौर हुई नाराज, पुरानी चूंगी पर गश खाकर गिरे लोगों की घटनाओं का महापौर ने लिया संज्ञान


ऋषिकेश 19 जुलाई। – बारिश में हरिद्वार रोड़ पर  पुरानी चुंगी में भरे बरसाती पानी के बीच गश खाकर गिरे कुछ लोगों की घटना की जानकारी पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने बुधवार को मौका मुआयना किया।

इस दौरान किए निरीक्षण में महापौर ने पाया कि एन एच विभाग द्वारा सड़क के चौड़ीकरण के लिए की गई खुदाई में जल संस्थान के छतिग्रस्त हुए सीवर चैम्बरों से  उठती जहरीली दुर्गंध की धजह से कुछ लोग मंगलवार को ज्योति विशेष विधालय के संमीप गश  खाकर चोटिल हुए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से महापौर ने एन एच एवं जल संस्थान के अधिकारियों को मौके पर तलब कर लिया ।

महापौर ने एन एच के अधिकारियों को दो टूक लहजे में कहा कि विभागीय लापरवाही की सजा आम जनता को भुगतनी पड़े इसे वह किसी सूरतेहाल में बर्दाश्त नही करेंगी।मेयर ने एन एच अधिकारियों से लिखित में एक तय समय अवधि पर कार्य पूर्ण करने करने को कहा जिसपर अधिकारियों द्वारा 15 सितम्बर तक कार्यपूर्ण कर लिए जाने का लिखित आश्रवासन दिया गया।

साथ ही मेयर द्वारा दुघर्टनाओं को देखते हुए डिवाइडर निर्माण कार्य भी जल्द पूर्ण कर लिए जाने के लिए निर्देशित किया गया।उन्होंने कहा कि ऋषिकेश में हरिद्वार रोड़ पर सड़क चौड़ीकरण अभियान में एन एच की लापरवाही नाले की खुदाई के साथ अनेकों बार उजागर होती रही हैं। इस संदर्भ में कई बार चेताये जाने के बावजूद विभाग अपनी कार्यप्रणाली में सुधार करने को तैयार नही है। विभाग की लापरवाही से अब लोगों की जान खतरे में आने लगी है।जिसे बर्दाश्त नही किया जायेगा।जरूरत पड़ी तो वह सरकार तक इस लापरवाही को लेकर जायेंगी जिसकी जिम्मेदारी विभाग के अधिकारियों की होगी।

इस दौरान जल संस्थान से मुख्य महाप्रबंधक – इ० नीलम गर्ग, मुख्य नगर आयुक्त राहुल गोयल,मनीष सेमवाल सचिव प्रशासन,एनएच अधिशासी अभियंता प्रवीण कुमार, यशवीर मल अधीक्षण अभियंता एचके बंसल एसडीओ ,पार्षद उमा राणा , गुरविंदर सिंह , सोनू प्रभाकर, गौरव कैंथोला,बृजपाल राणा, प्रीति राठी, अजय ग्रोवर, उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *