तीर्थ नगरी से सटे क्षेत्र में हिंदू घर के अंदर बनी मजार की सूचना पर हिंदू संगठनों के लोगो में रोष, घर के बहार नारेबाजी कर किया विरोध -पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मकान में बनी, तुड़वाई मजार


ऋषिकेश, 0 9 अगस्त‌ । ऋषिकेश से सटे मुनि की रेती थाना क्षेत्र  अंतर्गत लक्ष्मण झूला तपोवन स्थित गुलाब नगर में एक घर के अंदर बनी‌ मजार होने की सूचना पर हिंदू संगठनों के लोगों में रोग उत्पन्न हो गया जिसके चलते वहां काफी मात्रा में एकत्रित ‌‌‌‌हुई लोगों की भीड़ ने घर के बाहर जमकर नारेबाजी करते हुए अपना विरोध करना शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही मुनी की रेती थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की गंभीरता को देखते हुए मकान के अंदर बनी मजार को तोड़ दिया। वही मकान मालिक को चेतावनी दी कि दोबारा यदि ऐसी हरकत करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

थाना मुनिकीरेती प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि विगत 10 -15 वर्षों से सुरेंद्र सिंह कुशवाह नाम का व्यक्ति उत्तर प्रदेश के (गया) से आकर यहां सब्जी बेचने का कार्य करता है, और उसने अपना यहां मकान भी बना लिया है। जिसने पूछताछ में बताया कि किसी संत द्वारा उसे बताया गया था, कि वह अपने घर में पीर बाबा की मजार स्थापित कर उनकी पूजा करेंगे। तो उसके घर में सुख शांति बनी रहेगी, और उसकी सारी समस्या भी दूर होगी ।इसी को लेकर उनके द्वारा अपने घर में मजार बनाकर उसकी पूजा की जा रही थी। इसका मकसद ‌किसी की भावना को ठेस पहुंचाना नहीं है।

लोगों की भीड़ एकत्रित होने के बाद पुलिस ने अपनी मौजूदगी में उक्त मजार को तुड़वा दिया जिसके बाद लोग शांत हुए। पुलिस ने मजाक बनाने वाले व्यक्ति को इस प्रकार की हरकत भविष्य में ना किए जाने की चेतावनी भी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *