गंगा घाट पर पूजन और दर्शन करने गए युवक पर बंदरो के झुंड ने हमला कर किया बुरी तरह घायल 


ऋषिकेश,30 अगस्त।ऋषिकेश हरिद्वार मार्ग पर स्थित 72 सीढी गंगा घाट पर गंगा पूजन और दर्शन के लिए गए एक युवक पर बंदरों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

बुधवार की सुबह गंगा नगर निवासी एक युवक जिसका नाम संजय पायल पुत्र दयाल सिंह पायल 72 सीढ़ी स्थित आस्था पथ पर पंहुचा था,तभी वहां मौजूद बंदरों के झुंड ने उसपर हमला कर दिया,जब तक युवक कुछ समझ पाता तब तक बंदरों ने उसका काटकर बुरा हाल कर दिया ,बंदरों के हमले में युवक के हाथ,पैर,चेहरा और सिर पर चोट भी आई है।

प्रत्यक्षदर्शी हेमंत कुमार ने बताया कि 72 सीढ़ी स्थित आस्था पथ पर बंदरों का आतंक पिछले कई दिनों से जारी है,बंदरों ने आज सुबह पहले एक फक्कड़ को काटा और फिर तकरीबन 8 बजे एक युवक को काट खाया,जब हमने चीख पुकार सुनी, तो हम सभी लोगों ने लाठी डंडों से बंदरों को भगाया और घायल अवस्था में युवक को राजकीय चिकित्सालय भेजा।हेमंत ने बताया की पिछले कुछ दिनों में तकरीबन 10 लोग बंदरों का शिकार हो चुके हैं।

वहीं घायल युवक के साथी ने बताया कि 72 सीढ़ियों पर अचानक बंदरों के हमले से संजय फिसलकर गिर गया और तभी पूरे झुंड ने उसे शरीर पर कई जगहों पर काट लिया,बंदरों ने युवक के सिर पर काफी काटा हुआ है,वहीं इस हमले में युवक का एक हाथ फेक्चर बताया जा रहा है।फिलहाल उसका उपचार किया जा रहा है।

वही इस मामले को लेकर ऋषिकेश वन क्षेत्राधिकार देवेंद्र सिंह पुंडीर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि विभाग के द्वारा लगातार बंदर पकड़ने का अभियान जारी है, कई क्षेत्रों से बंदर पकड़े भी जा रहे हैं इस क्षेत्र का मामला संज्ञान में नहीं था, अब मामला संज्ञान में आया है तो यहां पर भी टीम भेज कर बंदरों को पकड़ा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *