मानसिक रूप से कमजोर लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म ने देवभूमि को फिर से किया शर्मसार, महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने संज्ञान ले एसपी को दिए निर्देश 


 ऋषिकेश 3 सितंबर। उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में धारकुड़ी से बेहद ही शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। मानसिक रूप से कमजोर युवती से सामूहिक दुष्कर्म के मामले की खबर पर उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने स्वतः संज्ञान लेते हुए एसपी रुद्रप्रयाग से वार्ता की और घटना में शीघ्रता से कार्यवाही किये जाने, सभी आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए व उनके विरुद्ध कड़ी दंडात्मक कार्यवाही के लिए निर्देशित किया है।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने इस तरह की घटना होना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।जिस पर एसपी रुद्रप्रयाग ने बताया कि यह प्रकरण रेवेन्यू पुलिस क्षेत्र से शुक्रवार को रेगुलर पुलिस के पास आ गया है तथा इस मामले में हमारे (रेगुलर पुलिस) द्वारा कार्यवाही शुरू कर दी गयी है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस गंभीरता से मामले में कार्यवाही कर रही है।

मामले की गंभीरता को देखते हुए महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कहा कि यह बहुत ही निन्दनीय मामला है। ऐसी घटिया मानसिकता के लोगो को समाज मे रहने का बिल्कुल अधिकार नही है। यदि उन्होंने उस मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ गलत किया है तो उन्हें जल्द कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। ऐसे लोगो के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी और पीड़िता को हर सम्भव मदद के साथ न्याय दिलाया जाएगा।वही आयोग की अध्यक्ष ने दो टूक कहा कि अगर किसी भी महिला को किसी भी स्तर पर प्रताड़ित किया जाता है तो महिला आयोग पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए हर सम्भव कार्यवाही व प्रयास करेगा है, और आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *