बेरोजगार युवाओं के लिए रोटरी क्लब ऋषिकेश में लगाने जा रहा रोजगार मेला राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियां देने जा रही उत्तराखंड के 300 से 500 बेरोजगार युवाओं को रोजगार 


ऋषिकेश, 19 दिसंबर ।रोटरी क्लब ऋषिकेश आगामी 22 दिसंबर को ऋषिकेश में वृहद रोजगार मेला लगाने जा रहा है। जिसमें उत्तराखंड के 300 से 500 बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

यह जानकारी रोटरी क्लब के अध्यक्ष संजय अग्रवाल एवं असिस्टेंट गवर्नर नितिन गुप्ता ने ऋषिकेश प्रस्तुत में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान देते हुए बताया कि यह मेला रेलवे मार्ग पर स्थित गुरु नानक गुरुद्वारे में आयोजित किया जाएगा। जिसमें सिडकुल, पंतनगर व नोएडा से विभिन्न राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कंपनियां अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग व रोजगार के लिए युवाओं का चयन करेगी।

उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में प्रत्येक युवक को रोजगार के साथ उसे प्रमाण पत्र दिया जाएगा, उन्होंने कहा कि कल्ब ने मेट्रो सिटी के अंतर्गत अपने क्षेत्र के युवाओं को रोजगार दिए जाने का ‌संकल्प लिया है, यह रोजगार मेला 22 दिसंबर को रेलवे मार्ग पर स्थित गुरु नानक गुरुद्वारे में लगाया जाएगा ,जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल होंगे।

इस मेले में प्रतिभाग करने वाले युवाओं का पंजीकरण अत्यंत आवश्यक है। यह पंजीकरण मेले में भी किया जाएगा इस मेले में पांच कंपनियों से टाइप किया गया है। इस मेले में उत्तराखंड के दसवीं एवं 12वीं पास बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा जो इस मेले में प्रति भाग कर अपनी सभी प्रक्रियाओं को पूरा करेंगे, तो उन्हें ऑन सपोर्ट पर सिलेक्शन दिया जाएगा जिनका इंटरव्यू मौके पर ही होगा। इनका कार्य स्थल नोएडा और गाजियाबाद रहेगा। इस प्रकार का मेला कुमाऊँ मंडल में भी लगाया गया था, लेकिन गढ़वाल मंडल में इस प्रकार का मेला पहला लगाया जा रहा है।

इस मेले में 300 से 500 लोगों को रोजगार दिया जाएगा जिनका वेतन 10000 से 12000 से अधिक रहेगा। इसी के तहत उन्हें जूते और ड्रेस, आवास भी कंपनी द्वारा उपलब्ध कराई जाएगी। इस मेले में सिलेक्शन पाने वाले युवाओं को डिप्लोमा भी 2 साल बाद उपलब्ध कराया जाएगा। यह रोजगार स्पार्क मिंडा प्राइवेट लिमिटेड, वोल्टास लिमिटेड, जेड एफ राणा लिमिटेड, एदवइक हाईटेक प्राइवेट लिमिटेड, कंपनी मुख्य है।

प्रेस वार्ता में रोटरी क्लब के अध्यक्ष संजय अग्रवाल, सचिव संजय शर्मा, कोषा ध्यक्ष पंकज नागपाल, प्रोजेक्ट मैनेजर डा रवि कौशल, गोपाल अग्रवाल ,विकास तेवतिया, असिस्टेंट गवर्नर नितिन गुप्ता, जितेंद्र बर्तवाल आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *