दीवार गिरने से दर्जन भर मजदूर दबे मलबे में, 6 मजदूरों के शव हुए बरामद, जबकि अन्य 3 मजदूरों की हालत गंभीर


26 दिसंबर। ईट भट्ठे में काम कर रहे करीब दर्जन भर मजदूर दीवार गिरने से मलवे में दब गए जिनमें से 6 मजदूरों के शव मलबे में से बरामद हो चुके हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हरिद्वार जनपद के अंतर्गत रुड़की में मंगलवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया।मंगलौर कोतवाली के लहबोली गांव में ईंट भट्टे की दीवार अचानक गिर गई। इस दौरान आधे दर्जन से ज्यादा मजदूर मलबे के नीचे दब गए। जिसमे से अभी तक 6 शव मलबे से निकाले जा चुके हैं।

मिली जानकारी के अनुसार, सुबह ईंट पकाने के लिए चिमनी में ईंट भरते समय हादसा हुआ। मजदूर काम कर ही रहे थे कि दीवार अचानक भरभराकर गिर गई। इससे पहले कोई कुछ समझ पाता दीवार के पास खड़े मजदूर मलबे में दब गए।फिलहाल जेसीबी से मलबा हटाने का काम चल रहा है। एसपी देहात समेत पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

मंगलौर कोतवाली प्रभारी प्रदीप बिष्ट ने बताया कि अब तक 6 शव बाहर निकाले जा चुके हैं। जबकि अन्य मलबे में दबे तीन मजदूरों की हालत गंभीर बनी है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इनमें से तीन मजदूर लहबोली गांव, एक मजदूर मुजफ्फरनगर और अन्य स्थानीय गांव के थे।राहत व बचाव कार्य जारी है, स्थानीय प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *