विदेशी महिला का संदिग्ध परिस्थितियों में होटल के कमरे में मिला शव, प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला प्रतीत


ऋषिकेश 5 जनवरी। ऋषिकेश से सटे थाना मुनि की रेती क्षेत्र में एक विदेशी महिला का शव संदिग्ध परिस्थितियों में होटल के कमरे से मिला है पुलिस की जांच के अनुसार मामला प्रथम दृष्टया आत्महत्या का प्रतीत होता है।

थाना मुनि की रेती उप निरीक्षक ने बताया कि AINURA ABYSHEVA निवासी किर्गिस्तान गणराज्य द्वारा नव्या निवासी सत्य साधना संस्थान तपोवन के माध्यम से थाना मुनि की रेती पर सूचना दी कि दिनांक 21.12.2023 को दिल्ली से 10 फॉरेनर्स का ग्रुप तपोवन आया था। जहां हम लोग सत्य साधना संस्थान में मेडिटेशन हेतु रुके थे। दिनांक 02.01.24 को मेडिटेशन कोर्स खत्म होने के उपरांत लोग होटल आयुष्मण रिट्रीट में रुके थे। उनके साथ की एक युवती AISULLUU KURMANALIVA निवासी किर्गिस्तान उम्र 32 वर्ष होटल होलीडे होम में दिनांक 03.01.24 को चेक इन किया था। जहां अपना सामान रखकर बाहर गई थी। परंतु अभी तक वापस नहीं आई। जिसको उनके द्वारा काफी तलाश किया गया पर उसका अभी तक कुछ पता नहीं चला है। उसका सामान भी होटल होलीडे होम में रखा है।

उक्त प्रार्थना पत्र के आधार पर पुलिस ने विदेशी महिला की गुमशुदगी का मामला दर्ज करते हुए पुलिस ने तत्काल मामले में महिला की तलाश शुरू की। इसी क्रम में राजेश बहुगुणा होटल मालिक राज रिजॉर्ट तपोवन द्वारा चौकी प्रभारी उप0नि0 प्रदीप रावत को सूचना दी गई की होटल के कमरा नंबर 102 में एक विदेशी महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या की गई है। उक्त संबंध में व0 उप निरीक्षक थाना मुनि की रेती,चौकी प्रभारी तपोवन व म0उ0नि0दीपिका तिवारी मौके पर पहुंचे। जानकारी करने पर पाया कि AISULLUU KURMANALIVA R/O KIRGI REPUBLIC
उम्र 32वर्ष , उक्त महिला दिनांक 03.01.2024 को होटल से निकली थी इसको उनके परिचितों द्वारा तलाश किया गया। लेकिन उसका कोई पता नहीं चल पाया। उसका शव आज होटल राज रिसोर्ट में Ac की केबल वायर से लटका हुआ बरामद हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा फोटोग्राफी,वीडियोग्राफी कराकर शव का पंचायतनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया ।

चूंकि उक्त महिला विदेशी नागरिक है। जिनके परिजनों के आने के उपरांत ही आवश्यक अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। विदेशी महिला होने के कारण उक्त संबंध में उचित माध्यम से पत्राचार भी किया जा रहा है।जांच के दृष्टिगत होटल के उपरोक्त कमरे को सील किया गया है। जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *