पिता-पुत्री के पवित्र रिश्ते को कलंकित करते हुए अपनी नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के आरोप में पुलिस ने आरोपी कलयुगी पिता को किया गिरफ्तार महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने लिया घटना का संज्ञान 


देहरादून 19 जनवरी। एक महिला द्वारा अपने पति के खिलाफ पुलिस को तहरीर देकर अपनी 16 वर्षीय नाबालिक पुत्री के साथ दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है।

जिसको लेकर महिला आयोग  अध्यक्ष कुसुम कंडवाल  ने मामले का संज्ञान लेकर तुरंत एसएसपी को फोन मिलाते हुए इस पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा , जिस पर एसएसपी द्वारा कड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी कलयुगी पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के थाना रायपुर क्षेत्र में  एक हैवान पिता द्वारा पिता-पुत्री के पवित्र रिश्ते को कलंकित करते हुए अपनी 16 वर्षीय नाबालिग बेटी से शराब के नशे में दुष्कर्म के मामले में उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने संज्ञान लेते हुए इस मामले में एसएसपी देहरादून से बात करते हुए कहा कि ऐसी हैवानियत भरे व्यक्ति के विरुद्ध कठोर से कठोर – कड़ी से कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

जिस पर एसएसपी ने महिला आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल को जानकारी देते हुए बताया की पुलिस की टीम ने 16 वर्षीय नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के आरोपी पिता को उसकी पत्नी द्वारा दी गयी तहरीर के अनुसार गिरफ्तार कर लिया गया है तथा आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

उत्तराखंड राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने संज्ञान लेते हुए इस प्रकरण की घोर निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही शर्मनाक मामला है, यह अत्यंत चिंता का विषय है कि यदि बेटी अपने ही पिता से सुरक्षित नहीं रहेगी तो समाज में किस प्रकार वह अपने आप को सुरक्षित महसूस करेगी। शराब व नशा आज परिवारों के नाश का कारण बन रहा है, इंसानियत तार तार हो रही है। एक तरफ वह परिवार की बेटियों का शोषण कर रहा है वहीं दूसरी और वो आरोपी, अपनी पत्नी पर हाथ उठा रहा है उसके साथ मारपीट कर रहा है।

राज्य महिला आयोग इसकी कड़ी निंदा करता है तथा आरोपी के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने के लिए निर्देशित करता है ।साथ ही आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने कहा है कि महिला आयोग पीड़िता व उसके परिवार से मुलाकात कर उक्त पीड़िता व उसकी मां की काउंसलिंग कराएगा तथा उसे जल्द न्याय मिले उसके लिए तत्परता से उसके साथ है।

महिला आयोग की अध्यक्ष कुसुम कण्डवाल ने सभी महिलाओं को कहा है कि वो ऐसे मामलों से निपटने के लिए तैयार रहे और सरकार व प्रशासन द्वारा विभिन्न आवश्यक सेवा के नम्बर अपने फोन में सेव रखे तथा पुलिस विभाग के गौरा शक्ति ऐप, द्रुत ऐप तथा राज्य महिला आयोग के मोबाइल नंबर 8126774374, महिला हेल्पलाइन 1090/1091या 112 आदि पर शिकायत कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *