लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल द्वारा श्री राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पर आयोजित चित्रकला प्रतियोगिता का किया आयोजन, डीएसबी व एनडीएस की बालिकाओं ने प्रथम स्थान पाकर मारी बाजी


ऋषिकेश 20 जनवरी। अयोध्या में होने जा रहे भगवान श्री राम मंदिर मे भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का उत्साह जहां पूरे भारतवर्ष में लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है वही तीर्थ नगरी ऋषिकेश में भी लायंस क्लब ऋषिकेश रॉयल की ओर से भगवान श्री राम मंदिर तथा श्री राम उत्सव की थीम पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें ऋषिकेश के लगभग सभी स्कूल के डेढ़ सौ बच्चों ने प्रति भाग किया।  

शनिवार को देहरादून रोड स्थित श्री राम बैंकट हॉल में आयोजित वृहद चित्रकला प्रतियोगिता के कनिष्ठ वर्ग में डीएसबी इंटरनेशनल स्कूल की ईशा राजपूत तथा वरिष्ठ वर्ग में एनडीएस की अनुष्का चौहान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

लायंस क्लब ऋषिकेश रायल की ओर से अयोजित चित्रकला प्रतियोगिता की जानकारी देते हुए क्लब अध्यक्ष सुशील छाबड़ा ने बताया कि राम मंदिर निर्माण इस सदी का सबसे बड़ा कार्यक्रम है और यह हमारे आस्था का प्रतीक है। इस प्रतियोगिता में डीएसबी स्कूल, ओमकारानंद स्कूल, माडर्न स्कूल, ऋषिकेश इंटरनेशनल स्कूल, एनडी एस स्कूल, गुरु रामराय पब्लिक स्कूल, एसबीएम पब्लिक स्कूल, एवं अन्य स्कूल से लगभग डेढ़ सौ बच्चों ने प्रतिभा किया।
बच्चों ने अयोध्या में निर्मित हो रहे भव्य राम मंदिर तथा भगवान श्रीराम पर आधारित सुंदर चित्रों को कैनवास पर उतारा। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने एक से बढ़कर एक चित्र कैनवास पर उकेरे। प्रतियोगिता के समापन अवसर पर मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल तथा नगर आयुक्त शैलेंद्र नेगी ने छात्र-छात्राओं को आशीर्वाद देकर प्रोत्साहित किया।

मुख्य अतिथि ने बताया कि जिस प्रकार से भव्य राम मंदिर का निर्माण हुआ है वह हमारे हृदय को गौरवान्वित करता है। भगवान राम हमारे आराध्य हैं। और उन्हीं भगवान राम को जिस प्रकार से छात्रों ने अपनी कला के माध्यम से तराशा है यह उनकी उत्कृष्ट सोच को दर्शाता है।

प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार डीएसबी स्कूल की इशा राजपूत ने प्राप्त किया। वहीं आरपीएस स्कूल की भूमि नेगी ने द्वितीय पुरस्कार तथा डीएसबी स्कूल की रचारवि फुलवारे ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं वरिष्ठ वर्ग में भी एनडीएस की अनुष्का चौहान ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। जबकि एनडीएस के आयुष पोखरियाल ने द्वितीय तथा आरपीएस के अदविक चौहान ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

कार्यक्रम में सुशील छाबड़ा, अरविंद किंगर, सुमित चोपड़ा, पंकज चंदानी, राही कबाडिया, धीरज मखीजा, हिमांशु अरोड़ा, प्रतीक कालिया, विनीत गुलाटी, अतुल जैन, विनय आडवानी, चितरंजन कालरा, मनोज बतरा, आशीष अग्रवाल, लविश अग्रवाल, सागर ग्रोवर, धीरज अग्रवाल, अरनव गुप्ता, मयंक गुप्ता, पुनीत गुप्ता आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *