गत एक महा से फरार चल रहे नाबालिक का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार – पुलिस ने नाबालिक को पूर्व में ही कर लिया था सकुशल बरामद, 


ऋषिकेश, 15 फरवरी । ऋषिकेश थाना पुलिस ने विगत 16 जनवरी को ऋषिकेश क्षेत्र से एक नाबालिक का अपहरण कर उसके साथ दुराचार किए जाने के आरोपी को एक महीने बाद लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। जबकि पुलिस ने नाबालिक को पूर्व में ही सकुशल बरामद‌कर लिया था, तभी से आरोपी फरार‌ था।

ऋषिकेश कोतवाली के वरिष्ठ उप निरीक्षक उत्तम सिंह रमोला ने बताया कि विगत17 जनवरी 2024 को वादी के द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में एक लिखित तहरीर दी गई थी। कि उनकी नाबालिक पुत्री विगत 16 जनवरी 2024 को करीब 1:00 बजे दिन में घर से अपने स्कूल की फाइल लेने बाजार के लिए निकली थी, जो अब तक घर वापस नहीं आई है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में विभिन्न धाराओं में मुकदमादा जी किया गया था।

घटना की गंभीरता के दृष्टिगत उच्च अधिकारीगणों को सूचना दे कर प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश ने नाबालिक की तलाश हेतु एक टीम का गठन किया । गठित टीम ने सीसीटीवी कैमरे की फुटेज का अवलोकन कर उपरोक्त नाबालिक को दीपक यादव पुत्र सुखराम निवासी वादे का पुरवा थाना मवई जिला अयोध्या उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला फुसलाकर लखनऊ उत्तर प्रदेश ले गया है। इसके पश्चात नाबालिक की सकुशल बरामदगी तथा आरोपी की गिरफ्तारी हेतु गठित टीम लखनऊ उत्तर प्रदेश रवाना हुई जहां से 20 जनवरी 2024 को नाबालिक उपरोक्त को सकुशल बरामद किया गया था तथा अभियुक्त मौके से पहले ही फरार हो गया था, नाबालिक से पूछताछ के आधार पर ज्ञात हुआ कि आरोपी के द्वारा बहला फुसलाकर नाबालिक का अपहरण करने के पश्चात उसके साथ दुष्कर्म भी किया गया है। इसके बाद आरोपी के विरूद्ध पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई।

नाबालिक को सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द कर आरोपी की गिरफ्तारी हेतु लगातार प्रयास किया गया।जिसे 14 फरवरी 2024 को को लखनऊ उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *