तीर्थ नगरी ऋषिकेश में अलग अलग जगह पर गंगा में दो लोगों के डूबने से हुई मौत, एक युवक दोस्तों के साथ गंगा में नहाते हुए डूबा, तो वही दूसरी जगह एक अन्य अज्ञात व्यक्ति की गंगा में मिली तैरती हुई लाश


ऋषिकेश 19 मार्च। तीर्थ नगरी ऋषिकेश में अलग अलग जगह पर गंगा में दो लोगों के डूबने से मृत्यु हो गई है।  सूचना पर मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीमों ने अलग-अलग जगह से 2  शवो को  गंगा बरामद किया गया है जिसमें एक युवक की शिनाख्त हो गई है परंतु दूसरे व्यक्तिा की शिनाख्त नहीं हो पाई है पाई है।

एचडीएफसी प्रभारी कविंद्र सजवानी ने बताया कि मंगलवार की दोपहर लक्ष्मण झूला धुर्ब घाट के पास एक व्यक्ति के डूबने की सूचना पर एस डी आर एफ ढाल वाला घटनास्थल के लिए रवाना हुई। घटनास्थल पर एसडीआरएफ वा जल पुलिस द्वारा सर्चिंग अभियान चलाया गया । काफी मशक्कत के बाद डीप डाइवर मातबर सिंह द्वारा द्वारा 15 से 20 फीट की गहराई से युवक को तलाश किया ,युवक को बाहर निकालकर तुरत ही हॉस्पिटल के लिए भेज दिया। जहां चिकित्सकों द्वारा युवक को मृत घोषित कर दिया गया।

मौके पर पहुंचे पुलिस द्वारा बताया गया कि डूबने वाले युवक का नाम निखिल शाही पुत्र रमेश शाही निवासी विकास गुरुगं शहीद स्मारक गुमानीवाला ऋषिकेश देहरादून उम्र 17 वर्ष अपने अन्य 06 साथियों के साथ ध्रुव घाट लक्ष्मण झूला तपोवन पर गंगा किनारे नहा रहा था । जो नहाते समय गंगा जी में बह गया था। . मामले में मुनि की रेती पुलिस जांच में जुट गयी है।

वहीं दूसरी तरफ साय: करीब 6 बजे चीला पावर हाउस में एक व्यक्ति के शव दिखने की सूचना एसडीआरएफ की टीम को मिली ।

जिस पर एस डी आर एफ की टीम मौके पर पहुंची।और उक्त अज्ञात व्यक्ति के शव को निकाला गया।उक्त अज्ञात शव की उम्र करीब 30 से 35 साल की बताई जा रही है। व शव 2 दिन पुराना प्रतीत होता है।

उक्त उक्त मृत व्यक्ति के शव को एसडीआरएफ की टीम द्वारा चीला पुलिस चौकी, थाना लक्ष्मण झूला को सुपर्द कर दिया गया है। पुलिस द्वारा मृत युवक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *