ऋषिकेश में सुनार के साथ हुई लूट की घटना में शामिल बदमाश पुलिस मुठभेड में हुआ घायल लूट में प्रयुक्त चोरी की मोटर साइकिल, तमंचा, कारतूस व ज्वैलरी भी हुई बरामद, यूपी में भी चोरी व अन्य अपराधों के मुकदमे है दर्ज


ऋषिकेश 22 मार्च। थाना ऋषिकेश अन्तर्गत चार दिन पूर्व हुई सुनार के साथ हुई लूट की घटना में शामिल बदमाश की पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में घायल हो गया है।बदमाश के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चोरी की मोटर साइकिल, तमंचा, कारतूस व ज्वैलरी भी बरामद हुई है। घायल अभियुक्त एक शातिर किस्म का अपराधी है जिसके विरूद्ध  उत्तर प्रदेश में भी चोरी व अन्य अपराधों के मुकदमे दर्ज हैं।

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि बीती 18 मार्च को प्रवीण वर्मा पुत्र अशोक वर्मा निवासी गढी रोड, गली न0-7, दुर्गा ज्वैलर्स ऋषिकेश द्वारा कोतवाली ऋषिकेश में लिखित तहरीर दी की दिनांक 18 मार्च को वह अपनी दुकान बंद करके अपने घर की ओर जा रहे थे, तभी रास्ते में गली न0-7 में 02 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा उन्हें बंदूक दिखाकर उनका बैग लूट लिया, जिसमें 25-30 हजार रूपये की नकदी तथा ज्वैलरी थी, लिखित तहरीर के आधार पर थाना ऋषिकेश में तत्काल संबंधित धाराओ में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। 

बंदूक की नोक पर हुई लूट की वारदात की गंभीरता के दृष्टिगत घटना के पर्दाफाश करने तथा घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस द्वारा अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया।जिससे पुलिस टीम को घटना में मेरठ, उत्तरप्रदेश के बदमाशों के शामिल होने की जानकारी प्राप्त हुई। 

22 मार्च की देर रात्रि देहरादून आशारोडी बैरियर पर चैकिंग कर रही पुलिस टीम द्वारा सहारनपुर की ओर से आ रही एक मोटरसाईकिल को रोकने का प्रयास किया गया तो मोटरसाईकिल सवार द्वारा मोटरसाईकिल मोडकर भागने का प्रयास किया गया, पुलिस टीम द्वारा बदमाश का पीछा करने पर बदमाश अपनी मोटरसाईकिल को आशारोडी से आगे सडक किनारे कच्चे रास्ते पर छोडकर पुलिस टीम पर फायरिंग करते हुए जंगल की ओर भाग गया, बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर लगातार फायरिंग करने पर अपने बचाव में पुलिस टीम द्वारा किये गये जवाबी फायर में बदमाश के पैर पर गोली लगी, जिसे पुलिस टीम द्वारा तत्काल उपचार हेतु महंत अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बदमाश मनोज सिरोही पुत्र देवेन्द्र सिरोही निवासी म0न0-116, गली न0-1, आदर्श नगर, थाना ककंडखेडा जिला मेरठ, उत्तरप्रदेश, उम्र-38 वर्ष से पूछताछ में उसके द्वारा अपने साथी मोहित पुत्र स्व0 बलजोर, निवासी ग्राम पथोली, थाना कंकडखेडा, जिला मेरठ, उत्तरप्रदेश के साथ मिलकर ऋषिकेश में लूट की घटना को अजांम दिया जाना बताया गया तथा आज भी देहरादून में लूट के इरादे से आने की जानकारी दी गई। मनोज द्वारा घटना को अंजाम देने के लिये घटना से 01 दिन पूर्व घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल को हरिद्वार के ज्वालापुर क्षेत्र से चोरी किया गया था। घटना में शामिल अन्य मोहित की गिरफ्तारी हेतु टीमें रवाना की गई है।  मनोज सिरोही शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरूद्व पूर्व में चोरी/लूट व अन्य संगीन अपराधो के मुकदमे दर्ज है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *