बुजुर्ग महिला के गले से चैन लूटने वाले दो युवक हुए गिरफ्तार, नशे की पूर्ति के लिए दिया घटना को अंजाम, 


ऋषिकेश 30 मार्च। ऋषिकेश आईडीपीएल पुलिस चौकी क्षेत्र में  शुक्रवार की दोपहर बुजुर्ग महिला के साथ चैन लूट की घटना को अंजाम देने वाले 02 युवकों को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है। जिनके कब्जे से घटना में लूटी गई चैन हुई भी बरामद हुईं है 

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि  ऋषिकेश कोतवाली में दिनांक 29 मार्च 2024 को  राकेश सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी बापू ग्राम गली नंबर 1 आईडीपीएल ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई थी जिसमे बताया गया कि दिनांक 29 मार्च 2024 को उनकी सास  गुड्डी देवी से बापू ग्राम गेट के पास दिन में लगभग 2 बजे विक्रम से उतरते समय दो लड़कों के द्वारा उनके गले की चैन छीन कर भाग गए हैं। । प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में लूट का मुकदमा दर्ज कर जांच प्रारंभ की गई।

बुजुर्ग महिला के साथ हुई चैन लूट की घटना के दृष्टिगत गठित टीम के द्वारा 29 मार्च 2024 को मुखबिर की सूचना पर लेबर कॉलोनी तिराहे के पास से चेन स्नेचिंग की घटना से संबंधित 02 युवकों विवेक शर्मा पुत्र ज्योतिष शर्मा निवासी कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश उम्र 22 वर्ष और हेमंत शाक्य पुत्र जसबीर शाक्य निवासी कृष्णा नगर कॉलोनी आईडीपीएल ऋषिकेश उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार किया गया, जिनके पास से घटना में लूटी गई चेन भी बरामद की गई।

पूछताछ में दोनों युवको के द्वारा बताया गया कि वे दोनों नशे के आदी हैं तथा नशे की पूर्ति के लिए उन्हें पैसों की आवश्यकता थी, इस दौरान उन्होंने विक्रम में दो बुजुर्ग महिलाओ को बैठे हुए देखा, उनमे से एक के गले में सोने की चेन थी। वे दोनों भी ऋषिकेश से विक्रम में उक्त महिला के साथ बैठ गये जैसे ही उनमे से एक बुजुर्ग महिला विक्रम से उतरने लगी, अभियुक्तों द्वारा उसकी चैन खींच ली और मौके से फरार हो गये, अभियुक्त उक्त चैन को बेचने की फिराक में घूम रहे थे, पर इससे पूर्व ही पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *