पुलिस ने 5 हमलावरों को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे, गुंडई दिखाने का शौक पड़ा भारी, उतरी खुमारी, 


ऋषिकेश 30 मार्च । होली के पर्व की रात्री दो पक्षों में हुए झगड़े के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए युवक के उपचार के समय सरकारी अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड में पुनः उसे पर हमला करने एवं सरकारी स्टाफ के साथ धक्का मुक्की करते हुए सरकारी कार्य में बाधा और सरकारी सामान को क्षतिग्रस्त पहुंचाने के आरोप में पुलिस द्वारा पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है। 

ऋषिकेश कोतवाली प्रभारी शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि पप्पू पुत्र  सोरेन निवासी आईडीपीएल कॉलोनी ऋषिकेश के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई की उनका पुत्र शुभम दिनांक 25 मार्च 2024 को साय: लगभग 6:00 बजे अपने परिवार के साथ बैठा हुआ था, अचानक नेहरू ग्राम के राजकुमार राजभर व उसके साथ अन्य कुछ लोगों ने उनके पुत्र पर लाठी डंडों से हमला कर उसे बुरी तरह जख्मी कर दिया। आसपास के लोगों द्वारा बड़ी मुश्किल से उसे बचाया गया। जब वह अपने पुत्र को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचा तो थोड़ी देर में उक्त सभी लोगो ने सरकारी अस्पताल पहुंच कर भी उनके पुत्र के साथ मारपीट करते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ की गई, जिनमे उनके पुत्र को गंभीर चोटें आई, जिसका इलाज एम्स हॉस्पिटल में चल रहा है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर कोतवाली ऋषिकेश में तत्काल संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था।

चूंकि अभियुक्तों के द्वारा पीड़ित पक्ष को सरकारी अस्पताल में मेडिकल कराने के दौरान भी इमरजेंसी में जाकर उसके साथ पुनः मारपीट की गई तथा सरकारी अस्पताल की इमरजेंसी में सरकारी सामान को क्षतिग्रस्त कर अस्पताल स्टाफ के साथ धक्का मुक्की करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई गई, इसके पश्चात सभी लोग वहां से फरार हो गए। जिस संबंध में इमरजेंसी में ड्यूटी पर नियुक्त डॉक्टर शुभा के द्वारा एक तहरीर कोतवाली ऋषिकेश में दी गई, जिसके आधार पर आरोपीयों के विरूद्ध संबंधित धाराओ में एक और मुकदमा दर्ज किया गया।

 हमलावरों की गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया तथा  05 युवकों 1-राजकुमार राजभर पुत्र छोटेलाल निवासी गली नंबर 12 नेहरू ग्राम, आईडीपीएल, ऋषिकेश
2-मनोज राजभर पुत्र छोटेलाल निवासी उपरोक्त
3-मनीष राजभर पुत्र विजय कुमार निवासी उपरोक्त
4-गुलाब राजभर पुत्र जय राम राजभर निवासी उपरोक्त
5-दीपक उर्फ दीपू पुत्र स्वर्गीय राजेश निवासी उपरोक्त को आईडीपीएल पुराने गेस्ट हाउस के पास खंडहर से गिरफ्तार किया गया। उनके कब्जे से घटनाओं में प्रयुक्त लोहे की रोड, हॉकी, बेसबॉल डंडे आदि भी बरामद  किये गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *