जंगलों में धधकती आग को बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टरों ने संभाला मोर्चा, कई दिनों से लगी है जंगलों में आग 


ऋषिकेश,08 मई । जनपद पौड़ी गढ़वाल के जंगलों में लगी आग को बुझाने के लिए वायुसेना के हेलीकॉप्टरों के माध्यम से वन विभाग राजस्व विभाग और फायर की संयुक्त टीम ने हेलीकॉप्टर से अलकनंदा नदी से बांबी बैकेट में एक राउंड में पांच हजार लीटर पानी भरकर जंगलों और आसपास के प्रभावित क्षेत्रों में आग बुझाने का कार्य किया । बुधवार को‌दोपहर 12:30 बजे तक हेलीकॉप्टर द्वारा पांच राउंड में 25 हजार लीटर पानी से जंगलों में लगी आग को बुझाया गया।

जिलाधिकारी आशीष श्रीवास्तव के प्रयासों से वायुसेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से लगातार जंगलों में लगी आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। वहीं वन विभाग, राजस्व, फायर टीम सहित अन्य द्वारा भी जंगलों में लगी आग बुझाने का कार्य निरंतर रूप से किया जा रहा है।
आज बुधवार को तीसरे दिन वायुसेना के हेलीकॉप्टर द्वारा पौड़ी विकासखंड के अदवाणी व विकासखंड खिर्सू के चोरकंडी जंगल में लगी आग को बुझाई जा रही है। हेलीकॉप्टर ने अलकनंदा नदी से बांबी बैकेट में एक राउंड में पांच हजार लीटर पानी भरकर जंगलों और आसपास के प्रभावित क्षेत्रों में आग बुझाने का कार्य किया जा रहा है। जिसके चलते दोपहर12:30 बजे तक हेलीकॉप्टर द्वारा पांच राउंड में 25 हजार लीटर पानी से जंगलों में लगी आग को बुझाई गयी तथा अभी भी आग बुझाने की कार्यवाही गतिमान पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *