भाजपा ओबीसी मोर्चा ने पश्चिम बंगाल में हाई कोर्ट द्वारा मुसलमानो का आरक्षण रद्द करने को लेकर हर्ष जताया, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिये गए बयान में कोर्ट के आदेश को नहीं मानने ओर मुसलमानो को आरक्षण जारी करने के लेकर जताया रोष, भाजपा ओबीसी मोर्चा जिला ऋषिकेश की बैठक हुई आहुत


ऋषिकेश 23 मई । भाजपा ओबीसी मोर्चा ने पश्चिम बंगाल में हाई कोर्ट द्वारा मुसलमानो का आरक्षण रद्द करने को लेकर हर्ष जताते हुए वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिए गए बयान को लेकर विरोध करते हुए एक बैठक का आयोजन किया गया। 

बृहस्पतिवार को डोईवाला में भारतीय जनता पार्टी ओबीसी मोर्चा ज़िला ऋषिकेश द्वारा द्वारा आयोजित  बैठक जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा चंद्रभान सिंह पाल की अध्यक्षता में संपन्न हुई।  जिसमें कोलकाता हाई कोर्ट के द्वारा मुसलमानों का आरक्षण रद्द करने को लेकर खुशी जाहिर की। और साथ ही बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा दिये गए बयान में कोर्ट के आदेश को नहीं मानने  ओर मुसलमानो को आरक्षण जारी करने के साथ सुप्रीम कोर्ट जाने को लेकर बैठक करते हुए रोष जताया। 

बैठक में जिला अध्यक्ष चंद्रभान पाल ने कहा कि  ममता बनर्जी द्वारा 2011 में सत्ता में आने पर 71 नई जातियों को ओबीसी आरक्षण दिया गया जिसमें 65 जातियां मुस्लिम जातियां थी पश्चिम बंगाल में कुल 179 जातियां ओबीसी में आती हैं जिसमें 118 जातियां मुस्लिम है 27 पर्सेंट मुस्लिम आबादी को 68% ओबीसी आरक्षण का लाभ मिल रहा है कोलकाता हाई कोर्ट ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में 2010 के बाद बगैर किसी नियम का पालन किया जारी सभी करीब 5 लाख ओबीसी सर्टिफिकेट रद्द करने के आदेश दिए हैं ।

ओबीसी मोर्चा जिला ऋषिकेश कोलकाता हाई कोर्ट के फैसले का स्वागत करता है तथा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के द्वारा गलत तरीके से चुनावी लाभ लेने की तथा अपने आप को न्यायपालिका से भी ऊपर मांगती है तथा समाज को दूषित करने की आलोचना करता है। भाजपा ओबीसी मोर्चा  इसका विरोध करता है।

बैठक में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य भाजपा रामेश्वर लोधी , महामंत्री ओबीसी मोर्चा  सुरेश सैनी, मंडल अध्यक्ष  सुंदर लोधी , लक्ष्छी रामलोधी , अजय लोधी , अमन कुमार , जरनैल सिंह , पवन कुमार लोधी सहित ओबीसी मोर्चा जिला ऋषिकेश के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *