देवप्रयाग में फटा बादल नगर पालिका के बहुउद्देशीय भवन सहित दो मकान हुए क्षतिग्रस्त


आधा दर्जन से ज्यादा दुकानें और मकान बारिश के पानी और मलबे में बह गई

ऋषिकेश/ देवप्रयाग 11मई । जनपद टिहरी गढ़वाल के देवप्रयाग में बादल फटने के कारण भारी तभायी होने का समाचार मिला है जिसमें नगर पालिका के बहुउद्देशीय भवन सहित दो भवन जमींदोज हो गए हैं , जिससे पूरे क्षेत्र में मलवा भर गया है ।

देवप्रयाग के नगर पालिका अध्यक्ष के श्रीकांत कोठियाल ने बताया कि करीब साम 5:00 बजे करीब सांता नदी के ऊपर बादल फटने से नदी ने विकराल रूप धारण कर लिया है नदी में आए मलबे के कारण शांति बाजार में भारी तबाई हुई है जिसमें नगर पालिका का बहुउद्देशीय जैसे भवन समेत दो भवन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए ,मलबे के कारण पूरा क्षेत्र पट गया है, पैदल पुल का भी कोई अता पता नहीं चल रहा है इसके अलावा बिजली की लाइन, पेयजल लाइन पूरी तरह हो गई है ।

उन्होंने बताया कि शहर में मलवा घुसने से पहले लोग दुकानों को छोड़कर इधर-उधर सुरक्षित स्थानों की ओर भागे नहीं तो बड़ी स्तर पर जन हानि होती। सूचना मिलने पर आपदा प्रबंधन की टीम पुलिस के साथ मौके पर पहुंच गई है जिससे  हुुुए  नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

कृष्ण कांत कोठियाल ने बताया कि बादल फटने के कारण नरेश ध्यानी, उत्तम सिंह ,अवतार सिंह कैंतूरा, विक्की, जयप्रकाश ,ज्योति फोटोग्राफर  सभी की दुकान भी पानी के साथ बह गई है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *