ग्रामीण क्षेत्र के नगर निगम कैंप कार्यालय में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराने की तैयारियां शुरू


 

महापौर के प्रयासों से ग्रामीणों को कैम्प कार्यालय में मिलेगी सुरक्षा की डोज

 

हर व्यक्ति का जीवन बेहद कीमती जिसे बचाने के लिए वैक्सीनेशन आवश्यक-अनिता ममगाई

 

ऋषिकेश 17 मई ।- नगर निगम के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों के लिए राहत भरी खबर है ।अब उन्हें वैक्सीनेशन के लिए ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय में धक्के नहीं खाने पड़ेगे। नगर निगम में कोरोना कंट्रोल रूम एवं टेस्टिंग लैब स्थापित कराने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को राहत पहुंचाने के लिए लिए नगर निगम बेहद जल्द बापूग्राम स्थित निगम के शाखा कार्यालय में वैकसीनेशन सैंटर स्थापित कराने जा रहा है।

वैकसीनेशन में ग्रामीणों की विभिन्न दिक्कतों को लेकर उनके द्वारा सीएमओ को एक प्रेषित किया गया था जिसमें उनसे मांग की गई थी कि ऋषिकेश नगर निगम क्षेत्र के ग्रामीणों को वैक्सीनेशन ऋषिकेश के राजकीय चिकित्सालय मे स्थापित केन्द्र पर वैक्सीन लगवाने के लिए कई किलोमीटर की दूरी नापने के साथ-साथ विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। शहर में प्रशासन की ओर से लगाए गए कोरोना कफ्र्यू के चलते ग्रामीणों के लिए आवागमन बेहद मुश्किल हो रखा है। जिसके लिए ग्रामीण क्षेत्र में ही वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराया जाना बेहद आवश्यक है।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी को भी समस्या से महापौर द्वारा अवगत कराया गया था जिसको देखते हुए सीएमओ व जिलाधिकारी द्वारा मिले आश्वासन के बाद नगर निगम ने ग्रामीण क्षेत्र के नगर निगम कैंप कार्यालय में वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित कराने की तैयारियां शुरू कर दी ।इस संदर्भ में महापौर ने बताया कि कोरोना कि दूसरी लहर अपने चरम पर है।लोगों की जिंदगियां बचाने के लिए वैकसीनेशन बेहद आवश्यक है।इस सुरक्षा चक्र से निगम का कोई भी व्यक्ति वंचित न रहे इस पर निगम का फोकस है।ग्रामीणों को बापूग्राम क्षेत्र स्थित कैम्प कार्यालय में वैक्सीन लगवाने की व्यवस्था की जा रही है।जल्द ही वैकसीनेशन सैंटर स्थापित करा दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *