टोल प्लाजा आंदोलन मे 9 ग्राम प्रधानों ने प्रधान संगठन के आंदोलन से अपने को किया अलग


ऋषिकेश ,13जून । नेपाली फार्म पर टोल प्लाजा को लेकर चल रहे ,आंदोलन के दौरान ग्राम पंचायत श्यामपुर के नौ प्रधानों ने प्रधान संगठन न्याय पंचायत श्यामपुर की वर्तमान कार्यकारिणी पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए राजनीतिक किए जाने पर अपने को आंदोलन से अलग कर लिया है।

यह जानकारी ग्राम प्रधान न्याय पंचायत श्यामपुर के नो प्रधानों ने व्यापार सभा भवन में रविवार को आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान देते हुए बताया कि नेपाली फार्म पर प्रस्तावित टोल प्लाजा को लेकर बनाई गई, सर्वदलीय संघर्ष समिति के बीच कुछ प्रधानों द्वारा राजनीति की जा रही है ।इससे आम नागरिकों में रोष उत्पन्न हो रहा है ,ग्राम प्रधानों का कहना है कि टोल प्लाजा को लेकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल द्वारा पत्रकार वार्ता के दौरान स्पष्ट कर दिया गया था। कि उनके द्वारा अधिकारियों से की गई बातचीत में टोल प्लाजा ना लगाए जाने की की गई मांग के बाद उन्हें आश्वस्त किया गया था, कि अब टोल प्लाजा नहीं लगाया जाएगा ।इस ऐलान के बाद कुछ ग्राम प्रधानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया था।

लेकिन न्याय पंचायत श्यामपुर के प्रधान संगठन के अध्यक्ष अपनी राजनीति के चलते धरना किए जाने की बात कह रहे है। जबकि अधिकांश ग्राम प्रधानों ने उक्त धरने में प्रधान संगठन के बैनर का इस्तेमाल किए जाने पर विरोध जताया था ।और वह इस आंदोलन से अलग भी हो चुके हैं। उसके बावजूद जो धरना दिया जा रहा है, वह व्यक्तिगत रूप से किया जा रहा है। ना कि ग्राम प्रधान संगठन के बैनर पर ।

उन्होंने मांग की है कि इस आंदोलन में प्रधान संगठन का बैनर इस्तेमाल किया जाना बिल्कुल न्याय उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि अब प्रधान संगठन के नए चुनाव कराए जाएंगे ।

पत्रकार वार्ता में जोगीवाला माफी के ग्राम प्रधान सौरव सिंह कैंतूरा,भटोवाला के प्रधान दीपा राणा, चक्र जोगीवाला की प्रधान भगवान सिंह मेहर ,गुमानीवाला के प्रधान दीपिका व्यास ,छीदर वाला के प्रधान  दीप कौर, रायवाला के प्रधान सागर गिरी ,खैरी कला के प्रधान चंद्रमोहन पोखरियाल ,गोहरी माफी के प्रधान रोहित नोटियाल ,खैरी खुर्द के प्रधान विजय राम पेटवाल भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *