एनएसएस का सात दिवसीय शिविर बापू ग्राम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ शुभारंभ


ऋषिकेश,27 फरवरी । राष्ट्रीय सेवा योजना प्रकोष्ठ राजकीय इंटर कॉलेज आईडीपीएल वीरभद्र का सात दिवसीय विशेष आवासीय शिविर गंगोत्री विद्या निकेतन इंटर कॉलेज सुमन विहार बापू ग्राम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ प्रारंभ हुआ । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्थानीय पार्षद श्र लक्ष्मी रावत, सुंदरी कंडवाल , भरत मंदिर इंटर कॉलेज के प्राचार्य गोविंद सिंह रावत ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन, माल्यार्पण, तथा शिविर ध्वजारोहण कर शिविर का उद्घाटन किया ।

कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानाचार्य गोविंद सिंह रावत ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना में सेवा भाव से किया गया कार्य समाज में अपना विशेष महत्व रखता है । समाज के प्रति समर्पण का भाव ही हम राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों का मुख्य उद्देश्य होता है । सेवा के साथ-साथ हमें शिक्षण कार्य में भी तैयार रहना है , क्योंकि परीक्षाकाल अत्यंत निकट है जैसे ही आपको शिविर में जब भी अवसर मिले उसमें आप शिक्षण कार्य भी करें ।
अपने संबोधन में पार्षद श्रीमती सुंदरी कंडवाल ने कहा कि आप सभी स्वयं सेवियों को चाहिए कि सेवा को सिखाने के लिए आयोजित किया गया, यह शिविर एक आदर्श शिविर स्थापित हो और इस क्षेत्र में आपके विद्यालय को और स्वयंसेवकों आदर सम्मान के साथ देखा जाए ऐसे कीर्तिमान स्थापित करें । जिससे हम औरों को भी प्रेरणा ले सकें की राज वीकीय इंटर कॉलेज आईडीपीएल वीरभद्र के स्वयंसेवी द्वारा किया गया कार्य कितना अच्छा है ।
इस अवसर पर गंगोत्री विद्या निकेतन इंटर कालेज के प्रबन्धक वरिष्ठ साहित्यकार महान शिक्षाविद बंशीधर पोखरियाल, कार्यक्रम अधिकारी विजय पाल सिंह, श्रीमती गीता मित्तल, श्रीमती लक्ष्मी रावत, श्रीमती सुंदरी कंडवाल, मनोज कुमार गुप्ता कार्यक्रम समन्वयक ऋषिकेश परिक्षेत्र देहरादून, श्रीमती विनय बोढ़ाई , प्रवेश पोखरियाल सहित अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे ।
शिविर में छात्र/छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए । कार्यक्रम का संचालन मनोज कुमार गुप्ता ने किया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *