नागरिक कल्याण संगठन ने यूक्रेन और रूस के बीच हो रहे युद्ध को रोके जाने के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन


ऋषिकेश 28 फरवरी ।नागरिक कल्याण संगठन ऋषिकेश ने यूक्रेन और रूस के बीच हो रहे युद्ध पर पर चिंता व्यक्त करते हुए भारत के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन भेजकर युद्ध के दौरान हो रहे नरसंहार को रोके जाने की मांग की है ।

सोमवार को नागरिक कल्याण संगठन के संयोजक मदन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में उपस्थित सभी नागरिकों ने रूस और यूक्रेन के बीच वर्चस्व की लड़ाई पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इस लड़ाई का अंजाम नरसंहार के रूप में पहुंचने जा रहा है जिसमें निर्दोष नागरिकों के साथ संपत्ति को भी काफी नुकशान हो रहा है ।

जिसे मानव हित को देखते हुए रोका जाना अत्यंत आवश्यक है ।बैठक में वक्ताओं ने कहा कि इस प्रकार के युद्धों से कभी किसी देश का भला नहीं हो सकता इस प्रकार की लड़ाइयां किसी भी देश के लिए उसकी चल अचल संपत्ति के साथ उसकी उसकी आर्थिक स्थिति को भी काफी नुकसान पहुंचाती है।

बैठक में अनेक वक्ताओं ने भारत से यूक्रेन में शिक्षा प्राप्त कर रहे सभी क्षेत्रों में छात्रों के जीवन को बचाने के साथ उन्हें सुरक्षित भारत लाकर उनके घरों तक पहुंचाए जाने की व्यवस्था किए जाने की मांग भी की है ।

उन्होंने कहा कि इस नरसंहार को रोकने के लिए भारत को भी अपनी डिप्लोमेसी के तहत प्रयास किया जाना चाहिए।

बैठक में राजकुमार अग्रवाल, कमला प्रसाद भट्ट ,वेद प्रकाश धींगरा, सतीश शर्मा, रमेश चंद्र शर्मा ,डॉक्टर बीएन तिवारी, बाली पाल, बृजपाल राणा ,सुखबीर पाल आदि भी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *