रोटरी क्लब ,ओ आई एम टी ऋषिकेश के आयोजित रक्तदान शिविर में रक्त दाताओं ने 70 यूनिट रक्त दिया जीवन को बचाने के लिए रक्तदान किया जाना अत्यंत आवश्यक -डॉ .रवि कौशल


ऋषिकेश,12 मार्च ।रोटरी क्लब ऋषिकेश एवं लायंस क्लब देवभूमि के सहयोग से जयराम आश्रम रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें 70 यूनिट रक्त दाताओं ने रक्तदान किया ।

शनिवार को आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान रोटरी क्लब ऋषिकेश अध्यक्ष डॉ रवि कौशल ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय में दैनिक कार्यों के लिए और ही भागम भाग के चलते देश में बढ़ रही दुर्घटनाओं के दौरान समाज को खून की काफ आवश्यकता है जिसके अभाव में लोग अकाल मौत के ग्राहक बन रहे हैं जिले सुरक्षित बचने के लिए विभिन्न संस्थाओं द्वारा रक्तदान शिविरों का आयोजन कर युवाओं को रक्तदान के जाने के लिए प्रेरणा दी जा रही है जिनके द्वारा दिया गया रक्त दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति के जीवन को सुरक्षित करने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है,।

जिसे देखते हुए विश्व रोटरेक्ट पखवाड़ा के अंतर्गत 190 देशों में 10904 रोट्रेक्ट क्लबों के इस पखवाड़े में7 मार्च से 13 मार्च इंटरनेशनल अध्यक्ष शेखर मेहता के आवाहन पर हिस्ट्री बनाने के लिए ब्लड डोनेशन कैंप आयोजित किए जा रहे हैं । अध्यक्ष प्रतीक वर्मा ने बताया कि आज 29 संस्था की ओर से लगाए गए शिविर में 70 यूनिट रक्त इकट्ठा किया गया, सभी सदस्यों के सहयोग से हमारा यह प्रथम प्रयास बहुत सफल रहा ।

शिविर में रोटरी क्लब ऋषिकेश अध्यक्ष डॉ रवि कौशल, डॉ डी के श्रीवास्तव राकेश अग्रवाल एवं कैंप चेयरमैन राजीव गर्ग तथा लॉयन अध्यक्ष गोपाल नारंग एवं सचिव विनय भाटिया ने उपस्थित रहकर अपना सहयोग दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *