चार धाम यात्रा को सुचारू रूप से संचालित किए जाने के लिए आपसी मतभेद के चलते संयुक्त रोटेशन ना बनाए जाने पर सहमति बनी


ऋषिकेश, 31 मार्च  । चार धाम यात्रा को सुचारू रूप से संचालित किए जाने के लिए डीजीएमओ के बाद यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ लिमिटेड के निदेशक मंडल के पदाधिकारियों एवं वाहन स्वामियों की संयुक्त बैठक में रोटेशन बनाए जाने को लेकर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।जिसमें रोटेशन को लेकर सामने आए आपसी मतभेद के चलते रोटेशन ना बनाए जाने पर सहमति बनी।

गुरुवार को जीवनी माई धर्मशाला में यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ के अध्यक्ष मनोज ध्यानी की अध्यक्षता और प्यारेलाल जुगरान के संचालन में आयोजित बैठक के दौरान समस्त बोर्ड के सदस्यों और वहांन स्वामी द्वारा पिछले अनुभव को देखते हुए इस वर्ष संयुक्त रोटेशन ना बनाए जाने पर आम सहमति व्यक्त की गई है ।जिनका का कहना था कि पिछले 2 वर्षों से कोरोना काल के चलते उनका व्यवसाय पूरी तरह ठप रहा है ।

इस वर्ष यात्रा चलने की संभावना बनी हैै। यदि रोटेशन बनता है तो सभी वाहन स्वामी घाटे में रहेंगे, इसलिए सभी वाहनों को यात्रा ढोने के लिए खुली छूट दे दी जाए, वाहन स्वामियों का कहना है कि यात्रा के दौरान बाहर से आने वाले तमाम वाहन स्वतंत्र रूप से अपने वाहन यात्रा में चला कर काफी लाभ उठा रहे हैंं। जबकि हमारे रोटेशन से जुड़े वाहन स्वामी घाटे में जा रहे हैं ।जिसे देखते हुए इस बार सभी कंपनियां रोटेशन बनाने पर एक मत नहीं है। जिसे देखते हुए इस वर्ष सभी वाहन स्वामी संयुक्त रोटेशन से बाहर जाकर अपने वाहन चलाएंगे। मनोज ध्यानी ने कहा कि जब सभी वहां स्वामी रोटेेेशन नहीं बनाना चाहते, तो उन पर संयुक् रोटेशन बनाने का बोझ नहीं डाल सकते, जिसे देखते हुए बोर्ड की बैठक बुलाई जाएगी ।उन्होंने कहा कि अब उनका बोर्ड अपनी नियमावली बनाएगा और उसी के तहत यात्रा को ढोया जाएगा, किसे चलाने के लिए कंपनी अपने वाहनों का रोटेशन बनाएगी।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व टीजीएमओ के पदाधिकारियों की हुई बैठक में भी इस वर्ष रोटेशन ना बनाए जाने पर सहमति बनी थी। जिसके बाद यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ के पदाधिकारियों ने भी संयुक्त रोटेशन ना बनाए जाने पर असहमति व्यक्त की है।

बैठक में यातायात और पर्यटन विकास सहकारी संघ लिमिटेड के अध्यक्ष मनोज ध्यानी,उपाध्यक्ष नवीन चंद्र रमोला, संचालक दाताराम रतूड़ी, भोला दत्त जोशी, मनोहर सिंह रौतेला, योगेश उनियाल, हरीश नौटियाल, मनोज आर्य, गोपाल सिंह चौहान, धूमन सिंह तलवार ,गीता देवी ध्यानी, सुमति रतूडी ,जसपाल सिंह भंडारी, मोहन स्वामी भुवनेश्वर प्रसाद, मदन कोठारी होशियार सिंह पवार विनोद भट्ट उत्तम सिंह राणा ऋषि राम जोशी राम प्रसाद सकलानी, बृजेश उनियाल विजय पवार वीरेंद्र सिंह रावत नरेश नौटियाल प्यारे लाल सहित काफी संख्या में मोटर मालिक भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *