एमडीडीए द्वारा किए जा रहे शहर के पार्कों के जीर्णोद्धार ओर सौंदर्य करण को लेकर नगर निगम महापौर ने किया औचक निरीक्षण


ऋषिकेश 16अप्रैल। – एम डी डी डी ए द्वारा शहर के पार्कों के जीर्णोद्धार के लिए की जा रही कवायद का नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को पार्कों की खूबसूरती के साथ संसाधन बड़ाने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए।

शनिवार की दोपहर बेहद गर्म मौसम के बीच मेयर गंगा नगर क्षेत्र में स्थित पार्क के सौंदर्यीकरण के लिए एम डी डी ए द्वारा किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची।

इस दौरान समय अवधि में कार्य पूर्ण करने के लिए निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि वैसे तो पार्क हर मौसम में लोगों को सुकून देते हैं, लेकिन गर्मी के मौसम में इनकी अहमियत और बढ़ जाती है। इस दौरान बच्चों की छुट्टियां भी हो जाती हैं। ऐसे में लोगों के साथ थकान मिटाने के अलावा गर्मी से राहत के लिए महिलाएं एवं बच्चे यहां आते हैं। बच्चों के लिए सुविधायुक्त पार्क मनोरंजन का केंद्र बन सके इसके लिए पार्कों का सौंदर्यीकरण आवश्यक है। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पार्क का सौंदर्यकरण कराने तथा पार्क में नए झूले एवं लाइट्स के कार्य शीघ्र सुचारू कराने का आश्वासन मौके पर मोजूद क्षेत्र के लोगों को दिया।

इसके अलावा उन्होंने पार्क की साफ-सफाई के अलावा पार्क में नए फूल व पौधे लगाए जाने की भी बात कही। इस दौरान ऐई आनंद मिश्रवान,पार्षद उमा बृजपाल राणा , बृजपाल राणा ,अनिल ध्यानी , कमलेश जैन, धीरेंद्र कुमार सिंह , प्रेम दत्त बिजलवान, राम रतन शर्मा, केके सचदेवा, तरुण लखेड़ा , विनय बलोधी मौजूद रहे।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *