घाट रोड़ व्यापार मंडल के नए खिलाड़ियों का नाटकीय रूप से यू टर्न


नए खिलाड़ी आए बैकफुट पर

ऋषिकेश 7 अप्रैल। ऋषिकेश में व्यापारिक चुनावों के चलते अपनी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पूरा करने के लिए कोई भी किसी प्रकार से मौके का फायदा उठाना चाहता है।

इसी कड़ी में कुछ दिन पहले घाट रोड व्यापार मंडल के कुछ व्यापारियों ने अपने को पुराने व्यापार मंडल से अलग करते हुए दूसरे व्यापार मंडल का गठन कर लिया जिसके परिणाम स्वरूप व्यापारियों के संभावित नुकसान को देखते हुए संरक्षक मंडल ने आज एक बैठक बुलाई जिसमें व्यापारिक हितों के नाम पर एक दूसरे के गिले शिकवे मिटाकर दोनों संगठन को एक कर पुराने संगठन घाट रोड व्यापार सभा के नाम से ही एक करने की कोशिश की गई।
यह बात और है कि धागे के एक बार टूट जाने पर उसको दोबारा जोड़ने पर गांठ पड़ी ही जाती है।

जिस तरह नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के आने वाली चुनाव की तारीख10 अप्रैल नजदीक आती जा रही है वैसे वैसे नए नए व्यापार संगठनों के नाट्य रूपांतरण सामने आते जा रहे हैं इसमें देखने वाली बात यह है की व्यापार मंडल के इन चुनाव में जो खेल खेले जा रहे हैं उन्होंने बड़ी बड़ी राजनीतिक पिचों को भी छोटा साबित कर दिया है।
इस दौरान व्यापार सभा के अध्यक्ष पवन शर्मा के अनुसार यह बैठक व्यापार सभा के संरक्षक मंडल की तरफ से बुलाई गई थी जिसके बारे में उनको बाद में पता चला। लेकिन इस फैसले से संतुष्टि जताते हुए कहा कि सभी व्यापारी को अपने विवेक वा बुद्धि अनुसार अपने मत करने का अधिकार है वह चाहे जिस किसी को भी अपना मतदान करें वह हर तरीके से स्वतंत्र है। बैठक में अतुल शर्मा, हर्षित गुप्ता ,के के लांबा ,रामकुमार कश्यप मोतीराम टुटेजा, शिवम टुटेजा, अनूप वर्मा, पंकज गुप्ता व पवन शर्मा सहित आदि व्यापारी गण मौजूद थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *