नगर निगम प्रशासन ने शहर के मुख्य चौक चौराहों, स्थल, स्मारक को तिरंगे की खूबसूरत लाइटिंग से किए जगमग तिरंगे की ताकत ने किया देशप्रेम की भावना का संचार-अनिता ममगाई


 

गांधी स्तम्भ, गौरा देवी चौक,इन्द्रमणि चौक तिरंगे की रोशनी में नहाए

ऋषिकेश 14 अगस्त।  आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर नगर निगम प्रशासन ने शहर के तमाम महत्वपूर्ण स्थलों,स्मारक व द्वारों को देश की आन बान और शान के प्रतीक तिरंगे की खूबसूरत लाईटिंग से सजा दिया है।

भारत अपनी आजादी के 75वें वर्ष का जश्न मना रहा है। इस उपलक्ष्य में पीएम मोदी के नेतृत्व में ‘हर घर तिरंगा’ अभियान चल रहा है इसके तहत देश में चारों तरफ तिरंगे ही तिरंगे दिख रहे हैं।

वहीं नगर निगम प्रशासन ने महापौर अनिता ममगाई के आदेशानुसार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शहर के ऐतिहासिक स्मारक गांधी स्तम्भ सहित निगम की बिल्डिंग एवं महत्वपूर्ण स्थलों को तिंरगे की बेहद खूबसूरत लाइटिंग से सजाया है।महापौर ने स्वंय सोशल मीडिया के जरिए इसकी तस्वीरें साझा की हैं।

इन तस्वीरों में तिरंगे की रोशनी से रोशन स्मारक व महत्वपूर्ण चौराहोंकी खूबसूरती को देखा जा सकता है। इसी क्रम में नगर की हद्वय स्थली त्रिवेणी घाट स्थित गांधी स्तम्भ तिरंगे की रोशनी से जगमग है।

इसके अलावा संविधान निर्माता भारत रत्न डा भीमराव अंबेडकर चौक की खूबसूरत लाइटिंग हर किसी को आर्कषित कर रही है। पर्वतीय गांधी कहे जाने वाले इंद्रमणि बडोनी चौक भी तिरंगे की रोशनी में नहाकर हर किसी के आर्कषण का केन्द्र बना हुआ है। बात अगर गौरा देवी चौक की करें तो वहां भी तिरंगे की डिजिटल लाइटिंग लोगों को देशभक्ति का अहसास करा रही है। नगर निगम की बिल्डिंग भी तिरंगे के रंग में लिपटी है।

हरिद्वार रोड़ एवं तिलक रोड़ से गुजरते हुए इसे देखने बीती रात लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा । आई एस बी टी की और जाने वाले मार्ग पर लगे जाल एवं गोपाल कुटी को भी निगम द्वारा तिंरगे की लाईटिंग से सजाया गया है जिसे लोग अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं।

महापौर अनिता ममगाई ने बताया कि आजादी का अमृत महोत्सव देश के लिए ऐतिहासिक अवसर है जिसे यादगार बनाने के लिए निगम प्रशासन द्वारा हर मुमकिन कोशिश की गई है।इस अवसर पर उन्होंने शहरवासियों को स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *