महाकुंभ सोमवती अमावस्या पर महापौर ने संतो के साथ कलश यात्रा निकाल कुंभ स्नान की तैयारियों को बारीकी से जांचा


श्रद्धालुओ से मेयर ने की कोविड गाइडलाइन के पालन करने की अपील

संत समाज के साथ कलश यात्रा लेकर गंगा तट पर पहुंची महापौर ने शाही स्नान की तमाम व्यवस्थाएं परखी

ऋषिकेश 12 अप्रैल।- आस्था के महाकुंभ सोमवती अमावस्या के दूसरे शाही स्नान पर नगर निगम महापौर अनिता ममगाई ने देश और दुनिया भर के लोगों को महापर्व की बधाई दी। सोमवार को कृष्ण कुंज आश्रम से शहर के संतों महंतों और महामंडलेश्वर के साथ कलश यात्रा लेकर त्रिवेणी घाट पहुंची ।

महापौर ने इस अवसर पर कहा कि गौ गंगा और गायत्री की पावन भूमि में इन दिनों कुंभ क्षेत्र होने की वजह से इसकी आभा में चार चांद लगे हुए हैं। उन्होंने स्नानार्थियों को सोमवती अमावस्या पर्व की शुभकामनाएं दीं।वहीं, महापौर ने कुंभ पर आने वाले सभी श्रद्धालुओं से केंद्र सरकार द्वारा जारी कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती पालन करने की अपील भी की।

इस अवसर पर महापौर ने कहा कि भगवान शिव की आराधना की प्रतीक पुण्यदायी मौनी और सोमवती अमावस्या का बड़ा महात्म्य है।कहा कि, भगवान गौरी शंकर के आशीर्वाद से सभी के जीवन में हमेशा सुख-समृद्धि रहे इसकी वह कामना करती हैं। उन्होंने सभी लोगों से अपील की कि कोविड को लेकर भारत सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालन अवश्य करें।

इससे पूर्व संत समाज द्वारा निकाली गई धार्मिक यात्रा में शिरकत करते हुए नगर की हृदय स्थली त्रिवेणी घाट पहुंची महापौर ने तमाम व्यवस्थाओं का बारीकी के साथ जायजा लिया। गंगा स्नान के दौरान किसी भी तरह की कोई चूक ना हो जाए इसको लेकर मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों को उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *