होटल व्यवसाई को ब्लैकमेल कर 20 लाख की मांग करने वाले कथित व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार


ऋषिकेश, 20 सितंबर । थाना मुनिकीरेती क्षेत्र में एक होटल व्यवसाई से ब्लैकमेल कर 20 लाख रूपये की मांग करने कथित व्यक्ति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है ।

थाना मुनिकीरेती प्रभारी रितेश शाह ने बताया कि विगत 19 सितम्बर को थाना मुनिकीरेती क्षेत्र अंतर्गत होटल व्यवसायी महानंद शर्मा पुत्र स्व राम स्वरूप शर्मा निवासी- लेमन ट्री होटल तपोवन के द्वारा लिखित तहरीर देते हुए ‌कहा‌ कि ईश्वर शुक्ला नाम का व्यक्ति जो अपने आप को कथित पत्रकार भी बताता है, और काफी समय से मुझे ब्लैकमेल कर 20 (बीस) लाख रूपये की मांग कर रहा है। और 20 लाख रुपये न देने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

मेरे निर्माणाधीन होटल की शिकायत प्राधिकरण और एनजीटी में करने और अपने पोर्टल में बदनाम करने की धमकी दे रहा है। जिसकी शिकायत पर मामले की गंभीरता को देखते हुए मामला दर्ज कर प्रभारी निरीक्षक मुनी की रेती के निर्देशन में दो पुलिस टीम गठित कर एक पुलिस टीम वरिष्ठ उप निरीक्षक एवं एक पुलिस टीम विवेचना अधिकारी के साथ नियुक्त कर उच्च अधिकारी गणो से प्राप्त दिशा निर्देश देकर रवाना किया गया। एक टीम नाम दर्ज पत्रकार ईश्वर शुक्ला के सम्भावित ठिकानो एव दूसरी टीम के साथ क्षेत्र में तलाश किया।

नाम दर्ज पत्रकार के विषय में जानकारी हासिल करने पर सी0सी0टी0वी0 फुटेज उपलब्ध कराई गई, जिसमें अभियुक्त  घमकी दे रहा है।  जिसे गठित पुलिस टीम ने मंगलवार की सुबह प्रात: 10:20 बजे बिजली दफ्तर के सामने से गिरफ्तार किया गया।

बताते चलें अभियुक्त के विरुद्ध पूर्व में भी अवैध वसूली के सम्बंध में थाना मुनि की रेती में मुकादमा अपराध संख्या 6/2019 धारा 384,385,388 IPC का अभियोग पंजीकृत है जिसमे अभियुक्त के विरुद्ध आरोप पत्र न्यायालय दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *