कोलकाता से ऋषिकेश राफ्टिंग करने आए 8 पर्यटको की राफ्ट‌‌ ‌शिवपुरी में पलटी, एक की हुई मौके पर मौत जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके विरुद्ध होगी कड़ी कार्रवाई – खुशाल सिंह नेगी


ऋषिकेश 11 अक्टूबर । कोलकाता से परिवार के साथ ऋषिकेश राफ्टिंग करने आए आठ‌ पर्यटकों से भरी एक राफ्ट के गंगा में पलट जाने के परिणाम स्वरूप एक पर्यटक की मौत हो गई जबकि राफ्ट के गाइड द्वारा 7 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है ।

मिली जानकारी के अनुसार कोलकाता निवासी शुभाशीष वर्मन 62 वर्षीय अपनी तीन बेटियों सहित 8 लोगों के साथ रेड चिल्ली कंपनी की राफ्ट द्वारा द्वारा मंगलवार की सुबह 10:30 बजे शिवपुरी से ऋषिकेश तक राफ्टिंग के लिए निकले ही थे कि 11:15 बजे कुछ ही दूरी पर रोलर कोस्टर नामक स्थान पर राफ्ट पलट गई ,जिसके बाद राफ्ट के गाइड ने सभी 8 लोगों को बाहर निकाल लिया था ।

जिन्हें दूसरी राफ्ट के माध्यम से लाया ही जा रहा था। कि शुभाशीष की हालत बिगड़ गई जब तक उसे आपातकालीन सेवा 108 द्वारा राजकीय चिकित्सालय ऋषिकेश उपचार हेतु लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया ।

यहां बताते चलें कि शुभाशीष अपने पूरे परिवार के साथ हरिद्वार और ऋषिकेश घूमने के साथ राफ्टिंग करने के लिए आया था , इस ग्रुप में कुल 16 लोगों थे, जो कि दो राफ्ट के माध्यम से राफ्टिंग कर रहे थे। जिसमें से एक पर्यटक के साथ ‌‌‌‌ उक्त हादसा घट गया जिसके बाद परिजनों में हड़कंप मच गया। जिसकी सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर जांच प्रारंभ कर दी है।

राफ्टिंग कंपनी के संचालक अरविंद भारद्वाज ने बताया कि इन पर्यटकों की बुकिंग ऑनलाइन के माध्यम से की गई थी। घटना की सूचना मिलते ही टिहरी जनपद के खेल साहसिक अधिकारी खुशहाल सिंह नेगी भी मौके पर पहुंचे हैं जिनका कहना है कि अभी जलस्तर कम होने के कारण राफ्टिंग को खोल दिया गया था, जिसके परिणाम स्वरूप राफ्टिंग करने वाले संख्या में ऋषिकेश पहुंच रहे थे लेकिन आज सुबह यह हादसा हो गया है जिसकी जांच कर जो भी‌ अधिकारियों द्वारा निर्णय लिया जाएगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *