ऋषिकेश: दीपावली सहित अन्य त्योहारों को लेकर उप जिलाधिकारी ने प्रशासन व विभागों के अधिकारियों की ली बैठक


ऋषिकेश, 14 अक्टूबर । आगामी दिनों में आयोजित होने वाले दीपावली, भैया दूज, छठ पूजा जैसे पर्वों को लेकर उप जिलाधिकारी ऋषिकेश ने तमाम विभागों के अधिकारियों सहित स्थानीय व्यापारिक संस्थानों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलाकर पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने के निर्देश दिए।

शुक्रवार को तहसील परिसर में ‌उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक के दौरान दीपावली पर्व के संबंध में आवश्यक बैठक आयोजित की गई, । जिसमें पुलिस, अग्निशमन, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जल संस्थान, नगर निगम ग्रामीण विकास, जिला पंचायत ,ाद्य सुरक्षा, खाद्य आपूर्ति ,बाट माप, परिवहन, विद्युत विभाग के अधिकारीयों के साथ व्यापार मंडल, होटल एसोसिएशन, आतिशबाजी से जुड़े हुए व्यापारी आदि भी उपस्थित रहे। जिसमें उप जिलाधिकारी शैलेंद्र सिंह नेगी ने दीपावली पर्व के दौरान धनतेरस को लेकर नगर में यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए जाने के साथ नगर में लगने वाले आतिशबाजी के स्टालों पर भी व्यापारियों के साथ विस्तार पूर्वक चर्चा की।

जिसमें कहा गया कि सभी आतिशबाजी के स्टॉल लगाने वाले संचालक जल्द ही अपने लाइसेंस बनवा लें। और लाइसेंस दिए गए नियमों का कड़ाई से पालन करें ।जिससे किसी प्रकार की दुर्घटना होने से बचा जा सके। बैठक में उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने कहा कि दिपावली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराए जाने को लेकर पुलिस प्रशासन और फायर को ठीककिए‌जाने की आवश्यकता है ।

जिसके‌ अंतर्गत आग बुझाने के लिए लगे सड़कों के किनारे लगे, हाई डेन्ट को चालू कर देना चाहिए। उप जिला अधिकारी शैलेंद्र नेगी ने बताया कि अभी तक आईडीपीएल भरत बिहार सहित खुले स्थानों पर पटाखे बेचे जाने की अनुमति दी जाती थी इस बार भी पूरी व्यवस्थाओं को लागू रखते हुए वहां पर पानी बिजली की व्यवस्था शासन की ओर से की जाएगी।बैठक में स्वास्थ्य विभाग से डॉ मुकेश पांडे, तथा व्यापारियों सहित तमाम विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *