ऋषिकेश: विक्रम चोरी कर ले जाने वाले 03 अभियुक्त हुए गिरफ्तार, चोरी किया गया ऑटो एवं घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद


ऋषिकेश 23 अक्टूबर । थाना ऋषिकेश क्षेत्र अंतर्गत रात के समय काले की ढाल ऋषिकेश से एक विक्रम चोरी करने के आरोप में तीन अभियुक्तों को हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है साथ ही उनके पास से चोरी किया गया  विक्रम ऑटो और घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी बरामद कर ली गई है।

ऋषिकेश पुलिस क्षेत्राधिकारी डी सी डोंडियाल और थाना कोतवाली प्रभारी रवि सैनी ने बताया कि कोतवाली ऋषिकेश में  मोतीलाल पुत्र स्वर्गीय धनवीर सिंह निवासी गली नंबर 3 , 20 बीघा ऋषिकेश देहरादून के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि  21 अक्टूबर  की रात को मेरा विक्रम UK07TC0661 काले की ढाल बुलेट शोरूम के पास से किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी कर लिया गया है।

प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर थाना कोतवाली में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई। जिसके लिए गठित की गई टीम के द्वारा  25 अक्टूबर 2022 को मुखबिर खास के द्वारा सूचना दी गई की जिस चोरी के गए नीले रंग के विक्रम की तलाश की जा रही है वह इस समय ग्राम भुक्कनपुर थाना पथरी जिला हरिद्वार में दिलशाद नाम के व्यक्ति के मकान के बगल में बनी छोटी चारदीवारी के अंदर खड़ा है तथा विक्रम का आधा हिस्सा कटा हुआ है तथा वहां पर वही तीनों व्यक्ति हैं जिन्होंने विक्रम चोरी किया है।

प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए गठित टीमों के द्वारा मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान ग्राम भुक्कनपुर हरिद्वार में पहुंच कर दबिश दी गई तो मौके से तीन व्यक्तियों शाहिद पुत्र अकबर निवासी ग्राम घिससुपुरा थाना पथरी जिला हरिद्वार उम्र 24 वर्ष, मुरसलीन पुत्र शाहिद निवासी धनपुरा थाना पथरी जनपद हरिद्वार उम्र 28 वर्ष, दिलशाद पुत्र तहसील निवासी ग्राम भुक्कनपुर थाना पथरी जनपद हरिद्वार उम्र 26 वर्ष को गिरफ्तार किया गया ।

तथा मौके पर देखा तो एक विक्रम जिसका ऊपरी हिस्सा कटा हुआ है मौके पर है जिसकी नंबर प्लेट निकाल रखी है आरसी की कॉपी से विक्रम के इंजन एवं चेसिस नंबर का मिलान किया गया तो ज्ञात हुआ कि यही वादी का चोरी किया गया ऑटो रजिस्ट्रेशन नंबर UK07TC0661 है तथा मौके से ही घटना में प्रयुक्त की गई टीवीएस मोटरसाइकिल रजिस्ट्रेशन नंबर UK08AW1735 बरामद की गई।

अभियुक्तों से पूछताछ करने पर शाहिद व मुरसलीन के द्वारा बताया गया हमें दिलशाद ने बताया था कि मुझे लोकल में चलाने के लिए एक लोडर बनाना है जिसके लिए मुझे एक ऐसा विक्रम चाहिए उसने यह भी बताया कि ऋषिकेश में सड़क किनारे काफी विक्रम खड़े रहते हैं जिन्हें चोरी करने में दिक्कत नहीं होगी दूर होने के कारण इतनी जल्दी पता भी नहीं चल पाएगा तब तक हम इसे काट कर लोडर बना देंगे इसके लिए दिलशाद ने हमें ₹2000 एडवांस दिए थे शाहिद ने बताया कि मैं हरिद्वार से ऋषिकेश विक्रम चलाता हूं जिस कारण मुझे ऋषिकेश में खड़े होने वाले विक्रमो की जानकारी भी है हम दोनों 21 अक्टूबर की रात को मुरसलीन की टीवीएस मोटरसाइकिल से ऋषिकेश आए तो हम दोनों सड़क किनारे खड़े ऐसे विक्रम की तलाश करने लगे जिसे चोरी करने में आसानी होगी कुछ देर बाद हमें काले की ढाल ऋषिकेश में मुख्य सड़क से नीचे एक विक्रम खड़ा दिखाई दिया जिसे शाहिद ने किसी अन्य चाबी से स्टार्ट किया व हम दोनों अलग-अलग भुक्कनपुर की तरफ चले गए सुबह हमने विक्रम दिलशाद के घर खड़ा कर दिया आज हम इसे काट कर किनारे रख रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *