ऋषिकेश: नगर के व्यापारियों ने आरटीआई के नाम पर ब्लैक मेलिंग करने वालों के खिलाफ प्रदर्शन कर दी तहरीर


ऋषिकेश, 02 नवम्बर  । नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के बैनर तले व्यापारियों नेआरटीआई के नाम पर ब्लैकमेलिंग करने के आरोप को लेकर प्रदर्शन कर कोतवाली में पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा। नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल की ओर से स्वयं को आरटीआई कार्यकर्ता बताने वाले तीन व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत पत्र दिया गया है।

बुधवार की दोपहर नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के अध्यक्ष ललित मोहन मिश्रा के साथ व्यापारियों ने नगर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया। कोतवाली पहुंचकर व्यापारियों ने आरटीआई के नाम पर ब्लैकमेल करने वाले तीन व्यक्तियों के खिलाफ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक रवि कुमार सैनी को शिकायत पत्र सौंपा।

व्यापार मंडल अध्यक्ष ने पुलिस को बताया कि उनसे एक व्यक्ति की ओर से आरटीआई के नाम पर धमकी देने और दो लाख रुपया देने की मांग की गई। व्यापार मंडल अध्यक्ष के मुताबिक स्वयं को आरटीआई कार्यकर्ता बताने वाले तीन लोग गिरोह बनाकर व्यापारियों को धमका रहे हैं। इनके विरुद्ध उचित कार्रवाई की जाए।कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि मामले की जांच कर इसमें कार्रवाई की जाएगी।

प्रदर्शन में रवि कुमार जैन, जितेंद्र पाल , अरविंद जैन, मदन मोहन शर्मा, ललित जिंदल, एकांत गोयल, देवेंद्र प्रजापति, अब्दुल रहमान, अभिषेक शर्मा आदि शामिल रहे।

वही आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गुप्ता का कहना है कि उनके द्वारा शहर के हित के लिए हाईकोर्ट में याचिका लगाई गई है जिसमें नगर निगम सिंचाई विभाग पीडब्ल्यूडी को पार्टी बनाया गया है जिनके द्वारा शहर में 3000 से अधिक अतिक्रमण चिन्हित किए गए हैं जिन्हें हटाया जाना है जिन से प्रभावित लोग उनके विरुद्ध इस प्रकार का माहौल बना रहे हैं लेकिन वह जनहित में अपनी मुहिम को जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *