ऋषिकेश में पुराने रेलवे स्टेशन की खाली भूमि पर उत्तराखंड जीआरपी, पुलिस लाइन ओर कर्मचारियों के आवास और आधुनिक ‌पार्कों का होगा निर्माण,  -अजय नंदन


ऋषिकेश, 16 नवम्बर ‌‌। मुरादाबाद रेल मंडल के महाप्रबंधक अजय नंदन ने कहा कि ऋषिकेश में जल्द ही उत्तराखंड में जीआरपी पुलिस लाइन के साथ रेलवे स्टेशन और कर्मचारियों के क्षत्तीग्रस्त हो चुके आवास के निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिए जाएंगे।

यह जानकारी अजय नंदन ने बुधवार को योग नगरी और पुराने रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए दी, उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि ऋषिकेश में रेलवे के पुराने सिग्नल व्यवस्था को दुरुस्त करते हुए दिसंबर तक उनका नवीनीकरण कर दिया जाएगा ।इसी के साथ ऋषिकेश आने वाले पुराने डीजल इंजन के स्थान पर आ रही, इलेक्ट्रिक लाइन के चलते भी व्यवस्था में तकनीकी दृष्टि से परिवर्तन किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि रेलवे स्टेशन पर वाशिंग लाइन के दौरान तकनीकी दृष्टिकोण से और भी सुधार किया जायेगा।

अजय नंदन का कहना था कि जीआरपी की पुलिस लाइन के लिए उच्च स्तर पर बातचीत चल रही है जो कि लगभग फाइनल हो चुकी है, उन्होंने यह भी कहा कि रेलवे की भूमि पर लोगों द्वारा किए गए अतिक्रमण के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और पुराने रेलवे स्टेशन की खाली भूमि पर कर्मचारियों के आवास और आधुनिक ‌पार्कों का निर्माण किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *