ऋषिकेश: नाबालिक लडकी को बहला-फुसलाकर अपहरण ओर उत्पीड़न के आरोप में तनवीर हुआ गिरफ्तार,  01 विधि विवादित किशोर भी पुलिस संरक्षण में, नाबालिक लड़की हुई सकुशल बरामद


ऋषिकेश 18 नवंबर। नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर अपरहण और उत्पीड़न करने के आरोप में पुलिस द्वारा एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है और 01 विधि विवादित किशोर को पुलिस संरक्षण में रखा गया है। ओर अपहरण की गई नाबालिक लड़की को भी पुलिस द्वारा बरामद कर लिया गया है।

कोतवाली ऋषिकेश प्रभारी रवि कुमार सैनी ने बताया कि  16 नवंबर को कोतवाली ऋषिकेश में वादी के द्वारा एक लिखित तहरीर दी गई कि दिनांक 16 नवंबर  को उसकी पुत्री उम्र 16 वर्ष अपने घर से स्कूल ड्रेस में अपने घर से स्कूल के लिए गई थी जो स्कूल नहीं पहुंची जिसके बारे में हमने अपने सभी रिश्तेदारों व उसकी सहेलियों से पता किया हर जगह तलाश किया लेकिन कुछ पता नहीं चला है। प्राप्त लिखित तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

पुलिस द्वारा गठित टीम के द्वारा नाबालिक की सकुशल बरामदगी हेतु मुखबिर तंत्र के माध्यम से नाबालिक की तलाश शुरू की गई।
महत्वपूर्ण जानकारियां प्राप्त कर ज्ञात हुआ कि नाबालिक उपरोक्त को तनवीर पुत्र इरफान निवासी गांव मेहंदीपुर थाना लक्सर हरिद्वार एवं एक अन्य नाबालिक बहला-फुसलाकर साथ ले गए है। 17 नवंबर को मुखबिर द्वारा दी गई सूचना पर नेपाली फार्म फ्लाईओवर के पास से  तनवीर पुत्र इरफान निवासी ग्राम नंदपुर थाना लक्सर जनपद हरिद्वार उम्र 21 वर्ष को गिरफ्तार किया गया एवं एक विधि विवादित किशोर को पुलिस संरक्षण में लिया गया।

नाबालिक को सकुशल बरामद कर नाबालिग से पूछताछ के आधार पर अभियुक्त तनवीर एवं विधि विवादित किशोर के द्वारा नाबालिक के साथ बहला-फुसलाकर उत्पीड़न करना प्रकाश में आया है अतः अभियोग उपरोक्त में धारा-120B आईपीसी व 11/12 पोक्सो अधिनियम की बढ़ोतरी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *