ऋषिकेश के आई डी पी एल में आगामी 1 जनवरी को बॉडीबिल्डिंग और योगा प्रतियोगिता का होगा आयोजन 


 

ऋषिकेश 12 दिसम्बर ।इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन, और योगा कल्चर फेडरेशन द्वारा आगामी 1 जनवरी को ऋषिकेश में योगा फेस्टिवल के साथ बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा ।

यह जानकारी सोमवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के उत्तराखंड प्रदेश अध्यक्ष राजीव थपलियाल देते हुए बताया कि फेडरेशन द्वारा पिछले 12 सालों इस प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं में बढ़ रही नशा खोरी को समाप्त करना है।इस प्रतियोगिता का आयोजन आईडीपीएल के कम्युनिटी सेंटर में किया जाएगा ।

यह प्रतियोगिता 1 जनवरी को आयोजित की जाएगी। यह प्रतियोगिता क्लासिकल होगी‌। जिसमें मिस्टर उत्तराखंड चुना जाएगा, इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले प्रतियोगी को चुना जाएगा । जोकि इंटरनेशनल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करेगा । इस प्रतियोगिता में प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे।उन्होंने बताया कि बॉडीबिल्डिंग प्रतियोगिता से पहले उत्तराखंड योगा कल्चर फेडरेशन द्वारा योगा प्रतियोगिता कराई जाएगी ।जिसमें मान्यता प्राप्त विद्यालय एसोसिएशन महत्वपूर्ण ‌भूमिका निभाएगा।

यह प्रतियोगिता संस्कार योगशाला के संस्थापक योगाचार्य नवीन जोशी , योगाचार्य अंकित नैथानी पिंकी कंडवाल, के निर्देशन में होगी। इस प्रतियोगिता में 6 से 10 वर्ष के बालक बालिका 10 से 15,15 से 22,22 से 30, 30 से 40, 40 से 50, 50 से 60 ,और 60 से 70 तक के लोग प्रतिभाग करेंगे। जिसकी सभी तैयारियां फेडरेशन द्वारा की जा रही है। थपलियाल ने यह भी बताया कि बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में पूरे उत्तराखंड के प्रतिभागी प्रतिभाग करेंगे। इस दौरान विनोद जुगलान, रमेश रावत, राकेश विरमानी ,सुशील कुमार ,महेंद्र सिंह ,रविंद्र रमोला,चित्र मणी देशवाल, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *