फार्च्यूनर कार ना लाने पर विवाहिता के साथ मारपीट – पति सहित सात के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और मारपीट का मुकदमा दर्ज


ऋषिकेश,0 7 जनवरी ।ऋषिकेश कोतवाली ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌ क्षेत्र की श्यामपुर पुलिस चौकी अंतर्गत गुमानीवाला गुर्जर प्लाट निवासी एक विवाहिता ने अपने पति सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न, मारपीट और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस में दी गई तहरीर में आरोप है कि शादी के बाद फार्च्यूनर कार ना लाने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी।

कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक केआर पांडेय ने बताया कि साबिया परवीन निवासी गुर्जर प्लाट, मनसा देवी, गुमानीवाला ऋषिकेश ने अपने पति शौकीन, ससुर शकील अहमद, सास खुर्शीदा, देवर मोहसिन, सारिक, ननंद साइन और नंदोई भुरा के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है।

महिला के मुताबिक बीते वर्ष 22 मार्च को उसका विवाह शौकीन निवासी गीता पुरी गली, खतौली उत्तर प्रदेश के साथ हुआ था। शादी के बाद से ही पति और ससुराल वाले फार्च्यूनर कार लाने के लिए दबाव बना रहे थे। उसे इस बात के लिए ताने दिए जाते थे, उनके साथ मारपीट की जाती थी। 10 नवंबर को उसका देवर मोहसिन उसके कमरे में घुसा और शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। पति को शिकायत की तो उसने उसके साथ मारपीट की।

सूचना पाकर माता, पिता और भाई जब ससुराल आए तो उनके साथ भी गाली गलौज की गई। जिसके बाद वह अपने मायके आ गई। विवाहिता के मुताबिक 18 नवंबर को उसका पति और ससुराल के संबंधित लोग उसके घर आए और उसे जबरन अपने साथ ले जाने लगे, मना किया तो उसके साथ मारपीट की गई।

 आसपास भीड़ जब जमा हुई तो सभी लोग वहां से भाग गये। कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि इस मामले में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *