निर्मल अस्पताल ऋषिकेश ने 32 वी वर्षगांठ के अवसर पर अस्पताल में आने वाले निम्न मध्यम वर्ग के रोगियों को तोहफा देते हुए अपनी ओपीडी का चार्ज किया कम


ऋषिकेश 9 जनवरी। निर्मल अस्पताल ऋषिकेश ने अपनी 32 वी वर्षगांठ के अवसर पर अस्पताल में आने वाले निम्न मध्यम वर्ग के रोगियों को तोहफा देते हुए अपनी ओपीडी का चार्ज कम कर दिया गया है।

निर्मल अस्पताल ऋषिकेश के संस्थापक महंत राम सिंह जी महाराज ने स्वयं निर्मल अस्पताल ऋषिकेश की 32 वी वर्षगांठ के अवसर पर अस्पताल के स्टाॅफ को सालाना गिफ्ट, प्रसाद एवं आर्शीवाद से कृतार्थ करते हुए ओपीडी के पर्ची चार्ज को कम करने का फैसला लिया।

इस अवसर पर अस्पताल के संस्थापक महंत राम सिंह जी महाराज ने बताया कि निर्मल आश्रम अस्पताल का परम लक्ष्य ‘रोगियों और मानवता की सेवा’ को महत्वत देना है , इसलिए यह निर्णय किया कि अस्पताल की ओ.पी.डी. पर्ची 70 रूपए से घटा कर 50 रूपए की जाएगी और यह पर्ची भी पहले की तरह ही तीन दिन के लिए मान्य होगी।

उन्होंने कहा कि हिमालय की गोद मे ऋषि-मुनियों की तपोस्थली ऋषिकेश के पावन गंगा तट पर स्थित निर्मल आश्रम अस्पताल जो विगत 32 वर्षों से जनमानस की सेवा में निरंतर समर्पित है। जो की चिकित्सा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में अग्रणीय योगदान के साथ सेवा प्रदान कर रहे हैं।

इस दौरान संत जोध सिंह महाराज ने कहा कि पूज्य महाराज जी के इस निर्णय से साधारण एवं निम्न मध्यम वर्ग के लोगों को लाभ होगा। वे अब से मात्र 50 रूपए में तीन दिन के लिए निर्मल आश्रम अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञों से चैकअप करवा पाएंगे एवं चिकित्सा लाभ उठा सकेगा।

इस मौके पर चिकित्सा निदेशक डा. अजय शर्मा ने भी कहा कि पूरे क्षेत्र मे निर्मल आश्रम अस्पताल ही एक मात्र ऐसा अस्पताल है जो कि विभिन्न विशेष चिकित्सकों की सुविधाएं एक ही प्रांगण में मात्र 50 रूपए में प्रदान करेगा। ओ.पी.डी. पर्ची दिनांक 10 जनवरी 2023 से 50 रूपए की हो जाएगी।

इस अवसर पर सूरज गुलाटी,  नवल कपूर, नरेंद्र मैणी,  अनिल किंगर,  सी.बी. जैन, डा. मों शोएब, डा. अमित अग्रवाल, डा. पी.के.श्रीवास्तव, स. करमजीत सिंह,  प्रदीप बक्शी इत्यादि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *