सरस्वती शिशु ओर विद्या मंदिर में बसंत पंचमी पर मां सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित


ऋषिकेश 26 जनवरी  ।सरस्वती शिशु विद्या मंदिर जाति राम अग्रवाल आदर्श ग्राम में बसंत पंचमी के पर्व को मां सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए।

विद्यालय की प्रबंधकीय कार्यकारिणी के अध्यक्ष हर गोपाल अग्रवाल की अध्यक्षता और प्रधानाचार्य गुरु प्रसाद उनियाल के संचालन में आयोजित सरस्वती पूजन के उपरांत लेकर विद्यालय के व्यवस्थापक दीपक तायल ने उपस्थिति को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा और वाणी की जन्म दात्री मां सरस्वती का जन्म भी आज के दिन ही हुआ था, जिसके कारण मां सरस्वती को ज्ञान की देवी भी कहा जाता है ।

उन्होंने कहा कि मां सरस्वती सभी देवियों में काफी पूजनीय है ।जिसे ज्ञान की देवी के रूप में भी जाना जाता है। इसी के कारण शिक्षा क्षेत्र में किसी भी शुभ कार्य को करने से पूर्व मां भारती के साथ सरस्वती का पूजन किया जाता है जिससे मां सरस्वती सभी को ज्ञान उत्पन्न करती है ।

इस अवसर पर विद्यालय के संस्थापक सुशील अग्रवाल, ललित जिंदल, अतुल जैन, अविनाश, ग्राम सेवा प्रमुख विद्या भारती के पुरुषोत्तम बिजलवान मुकेश पोद्दार ,शैलेंद्र अग्रवाल सहित सभी विद्यालय के अध्यापक मौजूद थे।

इसी कड़ी में आज सरस्वती शिशु मंदिर आवास विकास में  भी बसंत पंचमी का उत्सव विद्यालय के प्रबंधक कृष्ण कुमार सिंघल विद्यालय की आचार्या अभिभावक बच्चों ने मिलकर बनाया और नवागंतुक शिशुओं को ओम लिखने के अभ्यास के साथ नया प्रवेश दिया गया ।

कार्यक्रम में विद्यालय की प्रधानाचार्य  पूनम अनेजा विद्या मंदिर के पूर्व प्रधानाचार्य गिरीश शर्मा ,  गोपाल जोशी , जनार्दन राय  एवं गणमान्य अभिभावक उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *