ऋषिकेश ओर मुनी की रेती में पटवारियों और लेखपालों की भर्ती के लिए 11 केंद्रों पर 3762 परीक्षार्थि दे रहे परीक्षा प्रशासन ने नकल विहीन परीक्षा करवाए जाने को लेकर किए कड़े सुरक्षा प्रबंध, परीक्षा देने वाले युवाओं को उनके केंद्रों पर भेजने के लिए ऋषिकेश में 19 बसों का किया निशुल्क इंतजाम


ऋषिकेश ,12 फरवरी  ।उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने राज्य में ‌पटवारीयों और लेखपालों की भर्ती को लेकर देहरादून जिले के ऋषिकेश और टिहरी के मुनी की रेती क्षेत्र में बनाए गए 11 केंद्रों पर 3762 परीक्षार्थियों के परीक्षा में प्रतिभाग किये जाने के लिए व्यवस्था की, जिसे नकल विहीन ‌संपन्न करवाने के लिए पुलिस विभाग ने सभी केंद्रों पर कड़े सुरक्षा प्रबंध किए हुए हैं।

उल्लेखनीय है कि पूर्व में पटवारी लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बाद लोक सेवा आयोग ने परीक्षा रद्द कर दी थी, जिसे अब दोबारा कराया जा रहा है। जिसे देखते हुए प्रशासन की ओर से नकल विहीन परीक्षा संपन्न करवाने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। जहां विशेष चेकिंग अभियान भी चलाया गया, वहीं उत्तराखंड सरकार की ओर से पटवारी भर्ती परीक्षा देने वाले युवाओं को उनके केंद्रों पर भेजने के लिए ऋषिकेश में 19 बसों का निशुल्क इंतजाम किया गया है ,जिनके माध्यम से उन्हें अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया।

ऋषिकेश उत्तराखंड डीपो के यातायात निरीक्षक अनुराग पुरोहित ने बताया कि रुडकी, हरिद्वार, भगवानपुर आदि क्षेत्रों से परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को एक दिन पूर्व ही19 बसों के माध्यम से उनके गंतव्य उत्तरकाशी, पौड़ी श्रीनगर तक रवाना किया गया, ऋषिकेश के उप जिलाधिकारी नंदन कुमार ने सभी परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण करने के उपरांत बताया कि ऋषिकेश में सात केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की जा रही है, जहां परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र के अंदर उनके प्रवेश पत्र देखने के उपरांत ही प्रवेश दिया गया है।

यह परीक्षाएं सुबह 11:00 बजे प्रारंभ हुई और दोपहर 1:00 बजे तक चलेगी ।जिसे संपन्न करवाने के लिए सभी केंद्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से करें सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। जिसके चलते परीक्षा केंद्रों के आसपास धारा 144 लागू की गई है जिससे क्षेत्र में पूरी तरह शांति व्यवस्था बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *