एम्स से निकाले गए सुरक्षाकर्मियों ने प्रदर्शन कर अपना विरोध किया प्रकट


ऋषिकेश, 13 फरवरी। ऋषिकेश एम्स में कार्यरत सिक्योरिटी गार्डों की वर्षों से नौकरी कर रहे गार्डों को नौकरी पर रखे जाने वाले कॉन्ट्रैक्ट कंपनी का कांटेक्ट समाप्त होने पर उन्हें नौकरी से निकाले जाने पर सभी गार्ड ने एम्स में जबरदस्त प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया।

सोमवार की सुबह से ही नौकरी से निकाले गए गार्ड एम्स के बहार बड़ी संख्या में एकत्र हुए जिन्होंने एम्स में अपनी नौकरी की बहाली को लेकर जबरदस्त नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया नौकरी से निकाले गए कर्मचारियों का कहना था किन्तु वह एम्स में पिछले कई वर्षों से सुरक्षा गार्ड की नौकरी कर रहे हैं परंतु अब उन्हें निकाला जा रहा है जिसके कारण उनके परिवारों पर आर्थिक संकट उत्पन्न हो गया है ।

वही एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश थपलियाल का कहना है कि वह एक कांट्रेक्टर कंपनी के कर्मचारी हैं और उन्हीं के माध्यम से इन्हें सुरक्षा कर्मी के रूप में रखा गया था अब उस कंपनी का कांटेक्ट समाप्त हो चुका है जोकि दूसरी कंपनी को मिला है और वह अपने कर्मचारियों की भर्ती कर रहा है जिसके चलते सिक्योरिटी गार्ड कंपनी द्वारा इन्हें 2 महीने का नोटिस भी जारी किया गया था जिसकी अवधि समाप्त हो चुकी है। इससे पूर्व भी निकाले गए कर्मचारियों को नोटिस दिया गया था परन्तु समझौते के तहत इनका 1 महीने का कार्यकाल बढ़ाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *