उत्तराखंड में भाजपा नेताओं का इंतजार होने जा रहा खत्म जल्द हो सकती है राज्यमंत्री और दायित्व धारियों के नामों की घोषणा, पहली लिस्ट में 40 नामों पर बनी सहमति: सूत्र 


ऋषिकेश देहरादून 25 फरवरी। उत्तराखंड में भर्त राजनीतिक गर्मी के बीच राज्यमंत्री और दायित्व धारियों को पद मिलने की लंबी प्रतीक्षा के बाद अब प्रदेश सरकार जल्द दायित्वों की घोषणा कर सकती है।

सूत्रों के अनुसार मीटिंग के बाद उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत गौतम ने प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट  ओर संगठन महामंत्री अजय कुमार की सहमति के बाद मुख्यमंत्री से रात्रि में मुलाकात करके 40 नामों की सूची आपसी सहमति से फाइनल करी है मुख्यमंत्री 2 दिन के टिहरी दौरे पर है, सूत्रों की माने तो सीएम के वापस लौटने के बाद राज्यमंत्री और दायित्व धारियों के नामों की घोषणा की जा सकती है ।

गौरतलब है कि शासन ने सभी विभागों से उनके अधीन आयोगों, निगमों, बोर्डों, समितियों में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सलाहकार, अन्य दायित्व व महानुभावों के खाली पदों के बारे में तीन दिन के भीतर ब्योरा तलब किया था उसके बाद से ही कार्यकर्ताओं को उनके अनुभव के आधार पर एडजेस्ट करने की तैयारियां शुरू हो गई थी ।लेकिन जोशीमठ आपदा के चलते सरकार की प्राथमिकता बदल गई। सूत्रों के मुताबिक दायित्वों पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी चर्चा हो चुकी है। पिछले दिनों भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी के बैठक के दौरान प्रभारी दुष्यंत गौतम, प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री के बीच भी इस संबंध में बातचीत हुई थी।भाजपा के सूत्रों की माने तो सरकार जल्द ही दर्जा प्राप्त मंत्रियों की पहली सूची जारी कर सकती है जिसमें 40 वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्ताओं को दायित्व सौंपा जा सकता है हालांकि भाजपा ज्योतिष गणना के अनुसार काम करने वाली पार्टी है या तो जल्द ही मुख्यमंत्री टिहरी से लौटते ही दायित्वों की लिस्ट जारी कर सकते हैं या फिर होलाष्टक लगने के चलते कार्यकर्ताओं को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है लेकिन जो भी हो इस बार की होली दायित्व धारियों के लिए भी नई उम्मीद और नई जिम्मेदारी लेकर आ रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *